भारतीय बाजार के लिए स्कोडा ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों का परीक्षण कर रहा फॉक्सवैगन समूह

Posted On:- 2022-08-16




नई दिल्ली (वीएनएस )। जर्मनी की वाहन विनिर्माता कंपनी फॉक्सवैगन समूह ने भारत में स्कोडा ब्रांड के इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) का परीक्षण शुरू कर दिया है। कंपनी ने यह कदम भारतीय बाजार में उतारे जा सकने वाले बिजली चालित वाहनों के आकलन के क्रम में उठाया है।

स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया के प्रबंध निदेशक पीयूष अरोड़ा ने बताया कि कंपनी इंटरनल कम्बशन इंजन (पेट्रोल और डीजल इंजन) वाहनों पर भी ध्यान देगी क्योंकि कंपनी को ऐसा लगता है कि बड़े पैमाने पर ईवी को लाना देश में परिवेश और अवसंरचना विकास पर निर्भर करेगा।

उन्होंने कहा, भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग है इसलिए हम पॉर्श टायकन और ऑडी-ई-ट्रॉन पहले ही उतार चुके हैं। भारतीय बाजार में इन वाहनों को बढ़िया प्रतिक्रिया मिल रही है।

अरोड़ा ने कहा, इसके साथ ही हम स्कोडा और फॉक्सवैगन के लिए भी आकलन कर रहे हैं कि बिजली चालित वाहन श्रेणी के तहत भारतीय बाजार में हमें कौन से उत्पाद लाने चाहिए। हमने स्कोडा ब्रांड के लिए कुछ परीक्षण वाहन चलाए हैं और हम देखेंगे कि भारत में इन वाहनों को लाने का सही समय कौन सा है।

उन्होंने बताया, हम पता लगा रहे हैं कि फॉक्सवैगन और स्कोडा की कौन सी कारें यहां लाई जा सकती हैं। हम कुछ कारों का परीक्षण कर रहे हैं, जिसमें कुछ मॉडल को चुना जाएगा। इसका अगला चरण इनमें से एक कार को स्थानीय स्तर पर एसेंबल करना होगा।