बड़ी खबर : चारधाम मंदिर के सामने भगदड़, एक बेहोश, 1 घायल

Posted On:- 2022-07-26




उज्जैन (वीएनएस)। महाकाल के दर्शन के लिए सोमवार को भारी भीड़ उमड़ गई। सुबह करीब छह बजे मंदिर की लाइन में चारधाम मंदिर के सामने भगदड़ की स्थिति बन गई। इससे कुछ लोग उसमें दब गए। गुना के आरोन निवासी एक युवक दबने से बेहोश हो गया तो वहीं एक युवक घायल हो गया। दोनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

बताया जा रहा है कि सात से ज्यादा लोग घायल हुए थे। कुछ लोगों के अनुसार रुद्रसागर क्षेत्र में टीन शेड गिरने से भी दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। सावन मास में बाबा महाकाल के दर्शन के लिए हजारों श्रद्धालु उज्जैन पहुंच रहे है। सोमवार को दर्शन के लिए हजारों लोग लाइन में लगे थे। लाइन चारधाम मंदिर के आगे तक पहुंच गई थी। सुबह करीब छह बजे एकाएक भगदड़ की स्थिति बन गई। जिससे कुछ लोग भीड़ के कारण दब गए। जिससे करीब सात लोग घायल हो गए। क्यूआरएफ की टीम तथा पुलिसकर्मियों ने स्थिति संभाली और लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया।

गुना के आरोन से प्रितम सिंह उम्र 45 वर्ष, गजेंद्रसिंह उम्र 50 वर्ष निवासी आरोन 14 अन्य लोगों के साथ महाकाल दर्शन करने के लिए उज्जैन आए थे। सुबह करीब पांच बजे सभी ट्रेन से उज्जैन में उतरे और सीधे महाकाल मंदिर पहुंच गए थे। जहां चारधाम मंदिर के समीप दर्शन की लाइन में लगे थे। उसी दौरान भीड़ बढ़ने से भगदड़ की स्थिति बन गई। दबने के कारण प्रितमसिंह बेहोश हो गया तथा गजेंद्र घायल हो गया। इसके अलावा अन्य साथियों को भी मामूली चोट लगी थी। पुलिस ने सभी को निकाला और उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा। जहां प्रितम व गजेंद्र को भर्ती किया गया है।

भीड़ बढ़ने से पुलिस व प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए थे। हालत यह हो गई कि फूल-प्रसाद बेचने वालों ने स्थिति संभाली और लाठी चला दी। इससे कई श्रद्धालु घायल हो गए। दर्शन व्यवस्था ठीक नहीं होने के कारण ऐसी स्थिति बनी थी।



Related News
thumb

शोपियां में कश्मीरी पंडित की आतंकियों ने की गोली मारकर हत्या, एक अन...

शोपियां में कश्मीरी पंडित की आतंकियों ने की गोली मारकर हत्या, एक अन्य घायल


thumb

कश्मीर में ITBP की बस नदी में गिरी: 10 से ज्यादा की मौत, 39 जवान सव...

कश्मीर में ITBP की बस नदी में गिरी: 10 से ज्यादा की मौत, 39 जवान सवार थे


thumb

नीतीश कैबिनेट का विस्तार : कुल 31 मंत्रियों ने ली शपथ

नीतीश कैबिनेट का विस्तार : कुल 31 मंत्रियों ने ली शपथ


thumb

मोदी सरकार आत्ममुग्ध, स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को कर रही तुच्...

मोदी सरकार आत्ममुग्ध, स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को कर रही तुच्छ : सोनिया गांधी


thumb

उच्च न्यायालयों के लिए 37 नए न्यायाधीशों की नियुक्ति की गई

सरकार ने सोमवार की रात उच्च न्यायालयों के लिए 37 नए न्यायाधीश नियुक्त किये। ये नियुक्तियां शुक्रवार को विभिन्न उच्च न्यायालयों में 26 न्यायाधीशों ...


thumb

डल झील पर लहराया गया 7500 वर्ग फुट का तिरंगा

डल झील पर लहराया गया 7500 वर्ग फुट का तिरंगा