आशीष कुमार चौहान ने एनएसई के प्रमुख का पदभार संभाला

Posted On:- 2022-07-27




नई दिल्ली (वीएनएस )।  बीएसई के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के पद से मुक्त होने के अगले ही दिन आशीष कुमार चौहान ने मंगलवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के प्रमुख का पदभार संभाल लिया। एनएसई के एक प्रवक्ता ने कहा कि चौहान ने एक्सचेंज के नए प्रबंध निदेशक एवं सीईओ के रूप में कामकाज संभाल लिया है। उन्होंने एनएसई के मुखिया के तौर पर विक्रम लिमये की जगह ली है जिनका पांच साल का कार्यकाल गत 15 जुलाई को पूरा हुआ है।

चौहान पहले भी एनएसई के साथ काम कर चुके हैं। वह एनएसई की संस्थापक टीम का हिस्सा रहे थे लेकिन वर्ष 2000 में एक्सचेंज से अलग होकर रिलायंस के साथ जुड़ गए थे। चौहान को बीएसई से सोमवार को सभी सभी दायित्वों एवं भूमिकाओं से मुक्त कर दिया गया था। वह वर्ष 2012 से ही बीएसई के प्रमुख के रूप में कार्यरत थे।

इस बीच, बीएसई ने कहा है कि नए प्रबंध निदेशक एवं सीईओ की नियुक्ति होने तक एक्सचेंज की कार्यकारी प्रबंध समिति ही इसका संचालन देखेगी। इस समिति में मुख्य नियामकीय अधिकारी नीरज कुलश्रेष्ठ, मुख्य वित्त अधिकारी नयन मेहता, मुख्य सूचना अधिकारी करसी तवाडिया, मुख्य कारोबार अधिकारी समीर पाटिल और व्यापार परिचालन प्रमुख गिरीश जोशी शामिल हैं।




Related News
thumb

भारतीय बाजार के लिए स्कोडा ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों का परीक्...

भारतीय बाजार के लिए स्कोडा ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों का परीक्षण कर रहा फॉक्सवैगन समूह


thumb

भारत को विकसित देश बनाने का लक्ष्य, हम दुनिया के लिये विनिर्माण करन...

भारत को विकसित देश बनाने का लक्ष्य, हम दुनिया के लिये विनिर्माण करने में सक्षम: मोदी


thumb

देश में जल्द शुरू होंगी 5जी सेवाएं, डिजिटल भारत का सपना गांवों से ग...

देश में जल्द शुरू होंगी 5जी सेवाएं, डिजिटल भारत का सपना गांवों से गुजरेगा : मोदी


thumb

भारत ने पेट्रोल में 10 प्रतिशत एथनॉल मिलाने का लक्ष्य समय से पहले ह...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि देश ने पेट्रोल में 10 प्रतिशत एथनॉल मिलाने का लक्ष्य समय से पहले हासिल कर लिया है।प्रधानमंत्री ने लाल...


thumb

देश में नवोन्मेष को बढ़ावा देने के लिए मोदी ने दिया जय अनुसंधान का ...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश में नवोन्मेष को बढ़ावा देने के लिए जय अनुसंधान का नया नारा दिया। मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शा...


thumb

भारत की पहली सेलाइन वाटर लालटेन का शुभारम्भ

भारत की पहली सेलाइन वाटर लालटेन का शुभारम्भ