शेयर बाजार अपडेट : एक्सपायरी के दिन सेंसेक्स 500, निफ्टी 140 अंक ऊपर

Posted On:- 2022-07-28




मुंबई (वीएनएस)। बढ़ती महंगाई से निपटने के लिए US फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों में 75 बेसिस प्वाइट्स का इजाफा कर दिया है। लगातार दूसरी बार फेडरल रिजर्व ने ब्याज बढ़ाने का फैसला लिया है। वहीं फेड चेयरमैन जेरोन पॉवेल ने आर्थिक सुस्ती से इनकार किया है। बाजार ने इस पर पॉजिटिव रिस्पांस दिया है।

घरेलू शेयर बाजार में वीकली एक्सपायरी के दिन मजबूती दिख रही है। इस दौरान सेंसेक्स 503.69 अंक ऊपर उछलकर खुला है जबकि निफ्टी में 141 अंकों की बढ़त दिखी है। गुरुवार को बाजार खुलने पर सेंसेक्स 56323.60 अंकों पर ट्रेड कर रहा है जबकि निफ्टी 16782.10 के लेवल पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी एक बार फिर 16700 के लेवल को पार करने में सफल रहा है।

इससे पहले, बढ़ती महंगाई से निपटने के लिए US फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों में 75 बेसिस प्वाइट्स का इजाफा कर दिया है। लगातार दूसरी बार फेडरल रिजर्व ने ब्याज बढ़ाने का फैसला लिया है। वहीं फेड चेयरमैन जेरोन पॉवेल ने आर्थिक सुस्ती से इनकार किया है। फेडरल रिजर्व का फैसला आने के बाद अमेरिकी बाजारों में तेजी देखी गई। Dow Jones 436 अंक और Nasdaq 470 अंक ऊपर जाकर बंद हुआ। SGX निफ्टी में भी बढ़त दिख रही है, यह भी 100 अंक बढ़कर 16750 के लेवल को पार कर गया है।

शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती कारोबार में एमटीएनल के शेयरों में 11% की बढ़त जबकि एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के शेयरों आठ प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। बाजार में आज के कारोबार में आईटी और मेटल सेक्टर के शेयरों में तेजी दिख रही है।



Related News
thumb

भारतीय बाजार के लिए स्कोडा ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों का परीक्...

भारतीय बाजार के लिए स्कोडा ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों का परीक्षण कर रहा फॉक्सवैगन समूह


thumb

भारत को विकसित देश बनाने का लक्ष्य, हम दुनिया के लिये विनिर्माण करन...

भारत को विकसित देश बनाने का लक्ष्य, हम दुनिया के लिये विनिर्माण करने में सक्षम: मोदी


thumb

देश में जल्द शुरू होंगी 5जी सेवाएं, डिजिटल भारत का सपना गांवों से ग...

देश में जल्द शुरू होंगी 5जी सेवाएं, डिजिटल भारत का सपना गांवों से गुजरेगा : मोदी


thumb

भारत ने पेट्रोल में 10 प्रतिशत एथनॉल मिलाने का लक्ष्य समय से पहले ह...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि देश ने पेट्रोल में 10 प्रतिशत एथनॉल मिलाने का लक्ष्य समय से पहले हासिल कर लिया है।प्रधानमंत्री ने लाल...


thumb

देश में नवोन्मेष को बढ़ावा देने के लिए मोदी ने दिया जय अनुसंधान का ...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश में नवोन्मेष को बढ़ावा देने के लिए जय अनुसंधान का नया नारा दिया। मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शा...


thumb

भारत की पहली सेलाइन वाटर लालटेन का शुभारम्भ

भारत की पहली सेलाइन वाटर लालटेन का शुभारम्भ