आज का राशिफल : कर्क राशि में 3 ग्रहों का संयोग, देखें किस राशि पर कैसा प्रभाव

Posted On:- 2022-07-29




मेष राशि: कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें
आज मेष राशि के सितारे बताते हैं कि, इनका दिन कई मामलों में बेहतरीन रहेगा। नौकरी पेशा जातकों की कार्य के प्रति निष्ठा को देखकर अधिकारी वर्ग प्रशंसा करेंगे। छोटे-छोटे निवेश करना भविष्य के लिए लाभकारी हो सकता है इसलिए निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं तो इसके लिए आज दिन अच्छा है। साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं तो कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को आज कोई नया काम मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल बना रहेगा, वाणी संयमित नहीं रखेंगे तो कुछ कहासुनी हो सकती है क्योंकि आपका साथी आज किसी बात से तनाव में रह सकता है।
भाग्य आज 80 प्रतिशत आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

वृषभ राशि: प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी
आज का दिन वृष राशि वालों के लिए मिलाजुला रहेगा। गणेशजी कहते हैं कि आज वृष राशि के लोग सुबह से ही आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। मेहनत से विपरीत परिस्थितियों पर काबू पा सकते हैं। जमीन जायदाद का मामला जिनका चल रहा है उन्हें आज इस संदर्भ में खुशी मिलेगी, कोई सौदा आपके पक्ष में फाइल हो सकता है। परिवार में सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। आज वाहन चलाते समय सतर्क रहें। कामकाज के लिए दिन उत्तम है, मन में उत्साह और जोश रहेगा। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी और रिश्ते भी मजबूत होंगे।
आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

मिथुन राशि: अनावश्यक तनाव न लें
मिथुन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि कामकाज में आपका प्रदर्शन आज अच्छा रहने वाला है। आपके अंदर बोलने की जो कला है, वो आपके सफलता प्राप्त करने में मददगार सिद्ध होगी लेकिन मन को संयमित रखें और अनावश्यक तनाव न लें। तरक्की पाने के लिए आज काफी मेहनत करेंगे। परिवार में सुख अच्छा मिलेगा और दिनभर आज आप प्रसन्न रहेंगे। कार्यक्षेत्र में भी आज आप हंसी-खुशी के साथ काम करते हुए समय व्यतीत करेंगे। बीते दिन के मुकाबले दिन कुछ अनुकूल प्रतीत हो सकता है।
भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

कर्क राशि: करियर में सफलता मिलेगी
कर्क राशि वालों से आज गणेशजी कह रहे हैं कि कामकाज के समय मन को केंद्रित करने का प्रयास करें नहीं तो काम में उलझते जाएंगे। आर्थिक तौर पर दिन अच्छा रहेगा, कमाई भी अच्छी होगी। कार्यक्षेत्र में सूझबूझ के साथ काम करेंगे तो चीजें और भी आसान होंगी। युवाओं को करियर में सफलता मिलेगी, जो लोग रोजगार के लिए प्रयास कर रहे हैं उन्हें प्रयास में सफलता मिलेगी। राजकीय मामले काफी मशक्कत के बाद आप सफलता पा सकते हैं। आप वार्तालाप की निपुणता एवं अपनी चुस्ती-चालाकी का प्रयोग करते हुए अपने कार्यों को पूरा कर पाएंगे।
भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

सिंह राशि: खरीदारी के लिए पैसे खर्च करने होंगे
सिंह राशि के लोग उत्साह और जोश से भरपूर रहेंगे। काम को समय पर पूरा करने के लिए आप जमकर प्रयास करेंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों और सहयोगियों से आप जरूरी सहयोग पाएंगे। छात्रों को प्रतियोगिता के क्षेत्र में मेहनत का फल मिलेगा, पढ़ाई लिखाई और रचनात्मक कार्यों में प्रदर्शन बेहतर होगा। अचानक से किसी पुराने मित्र या परिचित से आज मुलाकात हो सकती है। पारिवारिक कार्यों को लेकर भी आज आपको समय निकालना होगा। कुछ जरूरी खरीदारी के लिए पैसे खर्च करने होंगे। महीने के अंत में बजट को लेकर कुछ लोगों की चिंता बनी रह सकती है। दूर रहने वाले मित्रों और संबंधियों से संचार माध्यम द्वारा संपर्क हो सकता है।
भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। माता लक्ष्मी की पूजा करेंगे।

कन्या राशि: योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे
गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आप मांगलिक कार्य में सहभागी होंगे और आपकी वाणी से दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों के माध्यम से अपने कार्यों पूरा करेंगे। आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे। पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा और धार्मिक आयोजन भी हो सकते हैं, जिससे मन में प्रसन्नता बनी रहेगी।
आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

तुला राशि: अच्छे व्यक्तियों के साथ संबंध बनेंगे
गणेशजी तुला राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आप इच्छाओं को दूसरों पर थोपने की कोशिश ना करें। प्रशासन से जुड़े कार्यों में सहजता से होंगे। वर्तमान परिस्थितियों की वजह से व्यावसायिक गतिविधियां कमजोर रहेंगी। अच्छे व्यक्तियों के साथ संबंध बनेंगे और आपकी ख्याति और प्रतिष्ठा-सम्मान बढ़ेगा। परिवार का साथ मिलेगा, इसलिए हिम्मत ना हारें और आने वाली कठीन स्थिति का डटकर सामना करें।
आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं।

वृश्चिक राशि: यात्रा का अच्छा लुफ्त उठाएंगे
वृश्चिक राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और उनके साथ यात्रा का अच्छा लुफ्त उठाएंगे। कामकाज में मन लगेगा और अच्छा मुनाफा भी होगा। आज आप जो भी कार्य हाथ में लेंगे, उसमें आप सफल होंगे। धन का संचय भी कर सकते हैं और निवेश में भी अच्छा फायदा होगा।
भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

धनु राशि: माता-पिता की सलाह लें
गणेशजी धनु राशि वालों से कह रहे हैं कि कामकाज हो या पारिवारिक सुख आपके लिए अच्छा रहने वाला है। व्यापारी वर्ग को आज विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे और धन लाभ के योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में आज कोई बड़ा बदलाव हो सकता है, शुरुआत में तो परेशानी होगी लेकिन धीरे-धीरे स्थिति नियंत्रण में रहेगी। नए कार्य की शुरुआत कर रहे हैं तो माता-पिता की सलाह भी जरूर लें। कोर्ट-कचहरी के मामलों से आपको मुक्ति मिलेगी और नए संसाधन की तलाश करेंगे।
भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि: अधिकारी कार्य को देखकर प्रशंसा करेंगे
गणेशजी मकर राशि वालों से कह रहे हैं कि आज अधिकतर काम अपने घर पर ही रहकर पूरा करने की कोशिश करेंगे। कारोबारियों के लिए आज का दिन कठिन हो सकता है, लेकिन निराश न हों। नौकरी करने वालों के अधिकारी आज कार्य को देखकर प्रशंसा करेंगे। ससुराल पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है। आपके अंदर बोलने की कला आपको कामयाबी के शिखर पर पहुंचाएगी।
आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

कुंभ राशि: परिवार में खुशी का माहौल रहेगा
कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि काम की गति में प्रगति आएगी और व्यापार में आशा कुल लाभ होने की संभावना बनेगी। कारोबारियों को आज बड़े निवेश से बचने की सलाह दी जाती है। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा और ससुराल के लोगों से मिलेंगे। आज आपके अच्छे लोगों से संपर्क बनेंगे, जो आपको कार्य में सहायता एवं मार्गदर्शन करेंगे।
भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

मीन राशि: मन मुताबिक परिणाम प्राप्त होंगे
गणेशजी मीन राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपकी बातों से लोग प्रभावित होंगे। प्रफेशनल लाइफ में परिस्थितियां आपकी इच्छा के अनुसार होंगी। व्यापार के कुछ कार्य, जो लंबे समय से परेशान कर रहे थे, वह आज पूरे होंगे। मित्रों से किया वादा आज पूरा करने की कोशिश करेंगे। आज छात्रों शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में उनके मन मुताबिक परिणाम प्राप्त होंगे। परिजनों का हर कार्य में पूरा सहयोग मिलता रहेगा।
भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।



Related News
thumb

आज का राशिफल : देखें आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

शुक्रवार 19 अगस्त तो चंद्रमा का प्रवेश शुक्र की राशि वृष में हुआ है। वृष राशि में चंद्रमा उच्च के होते हैं जबकि वृष राशि के स्वामी शुक्र आज कर्क रा...


thumb

आज का राशिफल : देखें आपके सितारे क्या कहते हैं

आज का दिन मेष राशि के लोगों के लिए मानसिक रूप से उथल-पुथल वाला रह सकता है क्योंकि चंद्रमा के साथ राहु भी मेष राशि में होंगे। चंद्रमा का यह संचार मे...


thumb

आज का राशिफल : जानें क्या कहती है आपकी ग्रह-दशाएं

चंद्रमा मीन उपरांत मेष राशि में संचार करेंगे। यहां चंद्रमा के साथ राहु भी होंगे। ऐसे में आज मीन से मेष में जाते हुए चंद्रमा किन-किन राशियों के लिए ...


thumb

आज का राशिफल : देखिए आज आपका दिन कैसा रहेगा

ग्रहों की चाल और नक्षत्रों की स्थिति से आज आपका दिन कैसा रहेगा। किन-किन राशियों पर आज सितारे मेहरबान रहेंगे। देखिए स्वतंत्रता दिवस पर आज क्या कहते ...


thumb

आज का राशिफल : जानें क्या कहती हैं आपकी ग्रहदशाएं

आज रविवार 14 अगस्त को चंद्रमा का संचार कुंभ के बाद गुरु की राशि मीन में होगा जहां गुरु और चंद्रमा के शुभ संयोग से गजकेसरी योग बनेगा। इस शुभ योग के ...


thumb

आज का राशिफल : शनि की राशि में चंद्रमा का संचार, देखें कैसा बीतेगा ...

शनिवार, 13 अगस्त को चंद्रमा का संचार दिन रात शनि की राशि कुंभ में होगा। इसके साथ ही आज शतभिषा नक्षत्र का प्रभाव भी पूरे दिन बना रहेगा। ग्रह नक्षत्र...