जिला प्रशासन की पहल पर आश्रम छात्रावासों में बच्चों के लिए लगातार जारी हेल्थ शिविर

Posted On:- 2022-07-30




कोरिया (वीएनएस)। कलेक्टर शर्मा के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन की पहल पर जिले के आश्रम छात्रावासों में रह रहे बच्चों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए चिरायु टीम की ओर से लगातार स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिससे जिले के सभी 112 आश्रम छात्रावासों के बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उपचार किया जा रहा है, साथ ही जरूरतमंद बच्चों को इलाज केलिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया जा रहा है।

दो दिनों में ही चिरायु टीम की ओर से 1 हजार से अधिक बच्चों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण, नि:शुल्क उपचार व हेल्थ कार्ड की भी मिली सुविधा :

जिले में चिरायु टीम की ओर से मात्र दो दिनों में ही 25 छात्रावासों के 1160 से ज्यादा बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। स्वास्थ्य परीक्षण के साथ बच्चों की सतत निगरानी केलिए हेल्थ कार्ड भी बनाए गए हैं। शिविर में 220 बच्चों का उपचार किया गया है। अब तक जरूरतमन्द 19 बच्चों को इलाज केलिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में उचित इलाज के लिए भर्ती किया गया है।




Related News
thumb

आजादी के 75 वर्षगांठ पर आजादी के अमृत महोत्सव पर हर घर तिरंगा कार्य...

भारतीय स्टेट बैंक व जिला पंचायत कोरबा के तत्वाधान में संचालित ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) कोरबा की ओर से 13 अगस्त से 15 अगस्त तक


thumb

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ : कलेक्टर शर्मा ने जिला कलेक्टोरे...

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आज जिला कलेक्टोरेट परिसर में कलेक्टर कुलदीप शर्मा की ओर से सुबह 8 बजे ध्वजारोहण किया गया।


thumb

पहली बार दिखा ये नजारा जब झुमका बोट क्लब में पानी के बीचों-बीच लहरा...

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आह्वान पर पूरे प्रदेश में हमर तिरंगा अभियान के तहत स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जा रहा है।


thumb

झमाझम बारिश में भी जिले में पूरे उल्लास और गरिमामय मनाया गया स्वतंत...

आजादी की 75वीं वर्षगांठ का अवसर और झमाझम होती बारिश के बीच भी स्वतंत्रता दिवस समारोह जिले में पूरे जोश और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।


thumb

बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने कार्यालय में किया ...

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बस्तर संभागीय मुख्यालय जगदलपुर स्थित बस्तर विकास प्राधिकरण कार्यालय में अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने ध्वजारोहण किया।


thumb

कलेक्टर चंदन कुमार ने जिला कार्यालय में किया ध्वजारोहण

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला कलेक्टोरेट जगदलपुर सेवा-सदन परिसर में कलेक्टर चंदन कुमार ने ध्वजारोहण किया।