खेल प्रशिक्षण केंद्र के राज्य स्तरीय चयन ट्रायल में शामिल होंगी सुकमा की 6 बालिकाएं

Posted On:- 2022-08-01




एथलेटिक्स खेलों में दिखाएंगी दमखम

सुकमा (वीएनएस)। राज्य खेल प्रशिक्षण केंद्र बहतराई, बिलासपुर में प्रवेश हेतु जिला सुकमा में जिला स्तरीय चयन ट्रायल का आयोजन किया गया था। जिसमें 50 से अधिक 13 से 19 आयु वर्ग के बालक बालिकाओं ने हिस्सा लिया। राज्य स्तरीय चयन ट्रायल हेतु एथलेटिक्स एवं कबड्डी में कुल 13 बालक बालिकाओं का चयन किया गया।

जिला खेल अधिकारी विरुपाक्ष पुराणिक ने बताया कि राज्य स्तर पर एथलेटिक्स खेल का चयन ट्रायल 2 अगस्त को पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय इनडोर आउटडोर मैदान में किया जाना है, जिसमें जिला सुकमा से 6 बालिकाओं को का चयन हुआ है। चयनित प्रतिभागी कुमारी ममला, कुमारी अंजू नाग, कुमारी चंद्रिका, कुमारी मोती, कुमारी कविता एवं कुमारी कनिषा, श्रीमती योगिता नायक, पीटीआई के नेतृत्व में आज शाम रवाना होंगे। उल्लेखनीय है कि जिला स्तर के चयनित प्रतिभागी ग्रामीण अंचलों से संबंध रखते हैं। जिला प्रशासन सुकमा के मार्गदर्शन में इसी तरह दिनांक 4 अगस्त को कबड्डी खेल में 6 बालिकाओं को राज्यस्तरीय में भेजा जाना हैं।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा खेलों को प्रोत्साहित करने की दृष्टि से एवं खेल प्रतिभाओं को बचपन से ही तराश कर प्रतिस्पर्धा के योग्य बनाने हेतु राज्य खेल प्रशिक्षण केंद्र का बहतराई बिलासपुर में निर्माण किया गया है। खेल एवं युवा कल्याण विभाग छत्तीसगढ़ के द्वारा संचालित किए जाने वाले इस आवासीय खेल अकादमी में चयनित खिलाड़ियों के लिए आवासीय, शिक्षा और प्रशिक्षण की उत्कृष्ट व्यवस्था की गई है।



Related News
thumb

बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने कार्यालय में किया ...

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बस्तर संभागीय मुख्यालय जगदलपुर स्थित बस्तर विकास प्राधिकरण कार्यालय में अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने ध्वजारोहण किया।


thumb

कलेक्टर चंदन कुमार ने जिला कार्यालय में किया ध्वजारोहण

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला कलेक्टोरेट जगदलपुर सेवा-सदन परिसर में कलेक्टर चंदन कुमार ने ध्वजारोहण किया।


thumb

कमिश्नर श्याम धावड़े ने संभाग आयुक्त कार्यालय में किया ध्वजारोहण

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बस्तर संभागीय मुख्यालय जगदलपुर स्थित कमिश्नर कार्यालय में संभागायुक्त श्याम धावड़े ने ध्वजारोहण किया।


thumb

संसदीय सचिव यादव ने शहीदों को किया माल्यार्पण

संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जगदलपुर शहर स्थित शहीद स्मारक पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा व अमर शहीदो...


thumb

बस्तर जिले में गरिमापूर्वक मनाया गया 75वां स्वतंत्रता दिवस समारोह

बस्तर जिले में 75वां स्वतंत्रता दिवस समारोह गरिमापूर्वक मनाया गया। मुख्य कार्यक्रम जगदलपुर के लालबाग परेड मैदान में आयोजित किया गया,


thumb

कलेक्टर ने संयुक्त जिला कार्यालय में फहराया तिरंगा

राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने आज प्रात: 07.30 बजे संयुक्त जिला कार्यालय परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।