मध्यप्रदेश के धार जिले में बस उफनती नर्मदा नदी में गिरी , 40 यात्री सवार थे, 13 शव निकाले जा चुके

Posted On:- 2022-07-18




भोपाल (वीएनएस ) मध्यप्रदेश के धार जिले में सोमवार सुबह इंदौर - खरगोन के बीच भीषण हादसा हो गया। इंदौर से पुणे (अमलनेर) जा रही बस धामनोद में खलघाट के पास उफनती नर्मदा नदी में गिर गई। 10 से 10.15 बजे के बीच खलघाट में टू-लेन पुल पर किसी वाहन को ओवरटेक करते समय बस बेकाबू हो गई। ड्राइवर ने संतुलन खो दिया और रेलिंग तोड़ते हुए बस नदी में जा गिरी।

बस में महिलाओं-बच्चों समेत 40 यात्री सवार थे। अब तक 13 शव निकाले जा चुके हैं। इनमें 8 पुरुष, 4 महिलाएं और 1 बच्चा शामिल हैं। मृतकों की पहचान फिलहाल नहीं हो सकी है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 15 यात्रियों को जिंदा बाहर निकालने का दावा किया है। हालांकि, घटनास्थल पर मौजूद एम्बुलेंस के ड्राइवर ने बताया कि अभी तक एक भी यात्री जीवित नहीं मिला है।

हादसे की जानकारी लगते ही खलघाट सहित आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। इंदौर और धार से NDRF की टीम मौके पर पहुंची। यह पुल पुराना बताया जा रहा है। बस महाराष्ट्र राज्य परिवहन की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना को संज्ञान में लेते हुए प्रशासन को बचाव और राहत कार्य के आदेश दिए हैं।



Related News
thumb

4 महीने में 80 नक्सली ढेर, 125 गिरफ्तार, गृहमंत्रालय ने जारी किए आं...

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ हुई कार्रवाई को लेकर एक डेटा जारी किया है। अधिकारियों ने गुरुवार को जानकारी दी कि छत्तीसग...



thumb

इंदौर-हावड़ा स्पेशल ट्रेन में बुकिंग शुरू

गर्मी की छुट्टी और अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए रतलाम मंडल ने इंदौर-हावड़ा के बीच स्पेशल किराए के साथ स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू किया है।


thumb

कान्ह नदी पर बनेंगे आठ एसटीपी

सिंहस्थ 2028 की तैयारी शुरू हो गई है। कान्ह नदी में सीवरेज को मिलने से रोकने के लिए आठ सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) बनाए जाएंगे।