राशिफल: आषाढ़ मास का पहला दिन इन राशियों के घर लाएगा खुशियों की सौगात

Posted On:- 2023-06-05




आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की उदया तिथि प्रतिपदा और सोमवार का दिन है। आज सुबह 8 बजकर 48 मिनट तक साध्य योग रहेगा, उसके बाद शुभ योग लग जाएगा। साथ ही आज देर रात 1 बजकर 23 मिनट तक मूल नक्षत्र रहेगा। आज सिक्ख पंत के छठवें गुरु, ‘गुरु हरगोबिंद सिंह जयंती’ की जयंती है।

मेष राशि- आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा।  आपके मन में नए-नए विचार आएंगे।  कार्यक्षेत्र में आज आपकी मुलाकात कुछ महत्वपूर्ण व्यक्तियों से हो सकती है। जिससे आपको व्यापारिक लाभ होने की संभावना है। आप किसी जरूरी कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले अच्छी तरह पढ़ लें। आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहेगी। परिवारिक जीवन में खुशी का माहौल रहेगा। आप घर में धार्मिक आयोजन करवा सकते हैं। नौकरी के लिए प्रयास करने वालों को अच्छी जॉब के ऑफर आ सकते हैं। मॉर्निंग वॉक करने से आप पूरे दिन तरोताजा रहेंगे।

वृष राशि- आपके लिए दिन फायदेमंद रहेगा। आपकी इनकम बढ़ेगी। कोई नया बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं। दोस्तों से आपको बड़ी मदद मिल सकती है। अगर आप शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपको मान सम्मान की प्राप्ति हो सकती। आपको परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा। इस दौरान आप अपने बड़ों की बातों को ध्यान से सुने और समझे। आपके लिए फायदेमंद रहेगा। प्राइवेट जॉब करने वालों के लिए तरक्की के योग हैं। आप पूरे विश्वास के साथ मेहनत करेंगे। किसी अनजान व्यक्ति से वाद-विवाद करने से बचें।

मिथुन राशि- आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। आपका परिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। घर के सदस्यों के प्रति आपका विश्वास बढ़ेगा। आप सबके साथ अच्छा दिन बिताएंगे। सरकारी अधिकारियों को कार्यक्षेत्र में आज चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, धैर्य से काम ले। कोई भी निर्णय लेने से पहले बड़ों से सलाह अवश्य लें।  आपको अपने जीवनसाथी से कोई उपहार मिलने के योग हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सीनियर द्वारा मार्गदर्शन मिलेगा।

कर्क राशि- आज आपका दिन लकी रहेगा। आर्थिक दृष्टि से आपको नए अवसर मिलने के योग हैं। व्यापारियों को लाभ मिलेगा। आप अपनी योजनाओं को किसी से शेयर करने से बचें। जॉब से रिलेटेड कोई यात्रा हो सकती है। यात्रा आपके लिए फायदेमंद रहेगी। डिजिटल मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज के दिन कोई अच्छी खबर मिलेगी।  आप पारिवारिक समस्याओं को धैर्य के साथ सुलझाने में कामयाब रहेंगे। आप अपने बड़ों के परामर्श को भी शांति से सुनेंगे। आपके व्यवहार से परिवार में सौहार्दपूर्ण माहौल बनेगा।

सिंह राशि- आज आपका दिन खुशहाल रहेगा। आपको आपके जीवनसाथी की ओर से कोई खुशखबरी या कोई उपहार मिल सकता है। जिससे आपको खुशी मिलेगी। आप दोनों के बीच रिश्ते में घनिष्ठता बढ़ेंगी। घर के किसी सदस्य की नौकरी में प्रमोशन होने के प्रबल योग हैं। जिससे घर में खुशी का माहौल रहेगा। आप अनजाने में किसी के साथ उलझने से बचें। ग्राफिक्स डिजाइनिंग, का कोर्स कर रहे छात्र आज लाभ में रहेंगे।  उन्हें आगे बढ़ने के अवसर मिलने की संभावना है। आपको आज आमदनी के नए सोर्स मिलेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

कन्या राशि- आज आपका दिन मंगलमय रहेगा। अचानक आज परिवार में कोई खुशखबरी मिलेगी।  घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है जिससे खुशी का माहौल बना रहेगा। आपको मित्रों से सहायता मिलेगी। प्राइवेट जॉब करने वालों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। आपको सीनियर्स का भरपूर सहयोग मिलेगा। जिससे आप आज कोई नया प्रोजेक्ट पूरा करेंगे। वैवाहिक जीवन में आपसी सूझबूझ से स्थिति में सुधार आएगा। इस दौरान आप कठोर शब्दों के इस्तेमाल से बचेंगे। जीवनसाथी के लिए कुछ स्पेशल करने का प्रयास करेंगे।

तुला राशि- आपके लिए का दिन लाभदायक रहेगा। व्यावसायिक दृष्टि से आपके लिए दिन अच्छा है। नए लाभ मिलने के योग हैं।  किसी क्षेत्र में किए गए निवेश से भविष्य में आपको काफी बड़ा फायदा हो सकता है। आप अपने कार्यक्षेत्र को बदलने तथा कुछ नया करने का विचार करेंगे। जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहेगी।  परिवार अविवाहित जातकों के विवाह की बात चलेगी। कोई छोटा मोटा फंक्शन होने की संभावना है। जिससे घर में खुशी का माहौल बनेगा। आप अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि- आपके लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। व्यापार में अच्छे लाभ के योग हैं। कार्यक्षेत्र में आपको आपके सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा। आपके सीनियर आपके काम को नोटिस करेंगे। प्रमोशन मिलने की प्रबल संभावना है।  आपको स्वयं पर विश्वास बनाए रखना होगा।  आप पारिवारिक मामलों में थोड़ी सतर्कता बरतें। वाणी और व्यवहार में संयम रखें।  संतान के एडमिशन को लेकर थोड़ी भागदौड़ हो सकती है। अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। बाहर निकलते समय धूप से अपना बचाव करें, पानी ज्यादा पीएं।

धनु राशि- आज आपका दिन खास रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको आपके बॉस का प्रोत्साहन मिलेगा। जिससे आप अपने कार्य को बेहतर तरीके से कर पाएंगे।  आपको कहीं से नई नौकरी के लिए कॉल आ सकती है। वहां आपको अच्छी सैलरी भी मिलेगी। अपने बच्चों की छोटी-छोटी गलतियों पर क्रोध करने से बचें। अन्यथा दूरियां बढ़ेंगी। आप अपनी समस्याओं को किसी मित्र या रिश्तेदार से साझा जरूर करें। आज कार्यक्षेत्र में आप काम का दबाव महसूस करेंगे। थकावट हो सकती है। आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। समय पर भोजन करें।

मकर राशि- आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। परिवार के लोगों का आपके प्रति विश्वास बढ़ेगा। आप अपनी बातों से घर के सभी बड़े बुजुर्गो को प्रभावित करेंगे। उनकी जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। घर का माहौल अतिप्रसन्न रहेगा। गवर्नमेंट सेक्टर से जुड़े लोग आज कार्यस्थल पर सकारात्मक माहौल में काम करेंगे। अपने काम पर फोकस करेंगे। जिससे समय पर काम पूरा कर पाएंगे। जो अविवाहित हैं उनके लिए आज कहीं से अनुकूल रिश्ता आ सकता है। विवाह पक्का होने के योग हैं।  आप अपने शारीरिक स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

कुंभ राशि- आपके लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आप आज अपने परिवार के साथ अच्छा दिन बिताएंगे। बच्चों को कहीं बाहर घूमाने लेकर जाएंगे। आर्थिक क्षेत्र में कोई अच्छी खबर मिलेगी। आपको कहीं से अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। आपकी व्यावसायिक योजनाएं कामयाब रहेंगी। आपके व्यापार में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में सभी कार्यों को जल्दी निपटाने की कोशिश करेंगे। लेखन तथा प्रकाशन से जुड़े लोगों को बेहतर अवसर मिलेंगे।  आपको आपके सहयोगियों का पूरा सहयोग मिलेगा।

मीन राशि- आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। नौकरी कर रहे लोगों को अच्छी खबर मिलेगी। ऑफिस में कोई बड़ा पद मिल सकता है। जिससे घर में सभी को हार्दिक प्रसन्नता होगी। आपका सम्मान बढ़ेगा। अपने बड़ों का आशीर्वाद आपको मिलेगा।  कार्यस्थल पर सभी आपको बधाई आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप अपने मित्रों से मिलने उनके घर पर जा सकते हैं। कहीं घूमने फिरने का प्लान बनाएंगे। अभिनय के क्षेत्र में रुचि रखने वालों को नए अवसर मिलने की उम्मीद है, कोई मनपसंद नया प्रोजेक्ट मिल सकता है।



Related News
thumb

आज का राशिफल : इन राशिवालों की सुख-सुविधाओं में हो सकता है इजाफा

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपके परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है और आप अपने किसी मन की इच्छा की पूर्ति को लेकर किसी तीर्...


thumb

आज का राशिफल : मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए दिन रहेगा खुशनुमा

आज का दिन व्यापार के मामले में अच्छा रहने वाला है। आपको किसी बड़ी डील को फाइनल करने का मौका मिलेगा। आपको किसी अजनबी से सलाह लेना नुकसान दे सकता है।...


thumb

आज का राशिफल : लेन-देन से संबंधित मामलों में सावधान रहें ये राशि व...

आज का दिन आपके लिए सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आने वाला है। पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याएं दूर होंगी। आपका किसी नए घर, मकान, द...


thumb

आज का राशिफल : मकर और मीन राशि वालों के लिए दिन रहेगा सुख समृद्धि भरा

आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। बिजनेस में आपको अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। आप वरिष्ठ सदस्यों से किसी बात को लेकर सूझबूझ दि...


thumb

आज का राशिफल : सिंह और धनु राशि वाले निवेश करते समय बरतें सावधानी

आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहने वाला है। करियर को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह चिंता व्यर्थ होगी। धन संबंधित मामलों में आपको ससुराल...


thumb

आज का राशिफल : मिथुन राशि वालों के मान सम्मान में होगी वृद्धि...

आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहेगा। जीवनसाथी से आप तालमेल बनाकर चले। उनके बातों को समझने की कोशिश करें। आप लोगों का द...