शिकायत के बाद कलेक्टर ने रद्द की भर्ती प्रक्रिया, चयन समिति के सदस्यों को नोटिस...

Posted On:- 2022-07-24




कुसमी (वीएनएस)। कलेक्टर विजय दयाराम के. ने महिला बाल विकास विभाग परियोजना कुसमी के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं आंगनबाड़ी सहायिका के कुल 44 पदों पर की गई भर्ती प्रक्रिया को नियुक्ति निर्देश के विभिन्न कंडिकाओं में उल्लेखित विहित प्रावधान एवं मापदंडों का विधि सम्मत पालन नही करने पर पूर्ण रूप से निरस्त कर दिया है। साथ ही चयन समिति के सदस्यों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

कार्यालय महिला बाल विकास विभाग द्वारा आंगनबाड़ी के विभिन्न पदों पर भर्ती हेतु अभ्यर्थियों से आवेदन प्राप्त कर भर्ती प्रक्रिया पूर्ण की गई थी। कलेक्टर विजय दयाराम के. के पदभार ग्रहण करने के बाद से ही भर्ती प्रक्रिया के संबंध में असंतुष्ट आवेदकों द्वारा जांच हेतु शिकायत प्रस्तुत की गई थी।

इसके अतिरिक्त भर्ती प्रक्रिया के संबंध में कलेक्टर जनदर्शन में भी आवेदन प्राप्त हुए थे। इस पर गहरी नाराजगी जताते हुए कलेक्टर विजय दयाराम ने अपर कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति का गठन कर परियोजना कुसमी के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 19, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 5 तथा आंगनबाड़ी सहायिका के 20 पदों इस प्रकार कुल 44 पर हुई भर्ती प्रक्रिया की सूक्ष्मता से जांच कर प्रतिवेदन प्रेषित करने हेतु निर्देशित किया था।

जांच में दोषपूर्ण पाई गई भर्ती प्रक्रिया

जिला स्तरीय समिति से प्राप्त प्रतिवेदन के अनुसार भर्ती प्रक्रिया दोषपूर्ण पाई गई है। इस पर कलेक्टर दयाराम ने कड़ी करवाई करते हुए परियोजना कुसमी अंतर्गत आंगनबाड़ी के 44 पदों पर हुई भर्ती प्रक्रिया को निरस्त करते हुए चयन समिति के सभी सदस्यों विकासखंड शिक्षा अधिकारी कुसमी, खंड चिकित्सा अधिकारी कुसमी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी कुसमी, परियोजना अधिकारी महिला बाल विकास कुसमी को कारण बताओ नोटिस जारी कर 3 दिवस के भीतर स्वयं उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया है। साथ ही जवाब सन्तोषजनक नहीं पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई करने हेतु निर्देश जारी किए हैं।



Related News

thumb

वार्डाें के नागरिकों की उमड़ी भीड़, समस्याओं का मिल रहा समाधान

नगरीय निकायों में आज से जनसमस्या निवारण पखवाड़ा शिविर का वार्डाें में लगने शुरू हो गए है। शिविर में नागरिक पहुंचकर अपनी समस्याओं को दर्ज करा रहे है ...



thumb

इस्पात नगरी में डेंगू रोकथाम और नियंत्रण के लिए अभियान जारी

मानसून के आगमन के साथ ही शहर में टायफाईड, डेंगू, दस्त और मलेरिया आदि के मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है।


thumb

बासी खादय पदार्थ बेचने वालो पर निगम ने की जुर्माने की कार्यवाही

लगातार बारिश को देखते हुए समस्या निवारण हेतु नगर निगम भिलाई का अमला निरंतर भ्रमण कर रहा है।


thumb

सीईओ ने ली ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे स्वच्छता अभियान की जानकारी

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अश्वनी देवांगन ने जिला पंचायत के सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक ली और ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे स्वच्छता ...