कॉमनवेल्थ से बाहर हुए नीरज चोपड़ा, सामने आई ये बड़ी वजह...

Posted On:- 2022-07-26




नई दिल्ली (वीएनएस)। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की शुरुआत से कुछ दिन पहले ही भारत को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टोक्यो ओलम्पिक में गोल्ड जीतकर भारत का नाम गर्व से ऊंचा करने वाले नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से बाहर हो गए हैं। नीरज चोपड़ा को हाल ही में चोट लग गई थी। इसी वजह से उन्हें गेम से बाहर किया गया है।

बता दें अक्सर भारत कॉमनवेल्थ गेम्स में बेहतरीन प्रदर्शन करता है। इतना ही नहीं भारत टॉप-3 में अपनी जगह भी कन्फर्म करता है। इस बार हर इसी को गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा से उम्मीद ही। आशा थी कि नीरज चोपड़ा की वजह से जैवलिन थ्रो में भारत का गोल्ड मेडल पक्का हो सकता है। ऐसे में नीरज का कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा ना ले पाना किसी बड़े झटके से कम नई होगा। नीरज चोपड़ा ने खुद कन्फर्म किया है कि वह चोट की वजह से इन खेलों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

बता दें कॉमनवेल्थ गेम्स में नीरज चोपड़ा का मैच 5 अगस्त को होना था, उसी दिन जैवलिन थ्रो का इवेंट था। नीरज चोपड़ा के बाद अब इस फील्ड में भारत की उम्मीदें डीपी मनु और रोहित यादव से हैं। जैवलिन थ्रो में अब यह दोनों ही भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।



Related News
thumb

दूसरे टेस्ट से पहले बढ़ी रोहित की टेंशन

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला ही टेस्ट मैच हारने के बाद अब टीम इंडिया और कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ी हुई है। पहला ही मैच हाथ से जाने के बाद अब सीरी...


thumb

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट : दूसरे दिन भारतीय टीम 46 रन पर ऑलआउट

बेंगलुरु में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा।


thumb

अखिल ने आईएसएसएफ विश्वकप में कांस्य पदक जीता

अखिल श्योरण ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में चल रही आईएसएसएफ विश्वकप फाइनल 2024 में पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन निशानेबाजी स्पर्धा में क...


thumb

रैंकिंग में जो रूट को हुआ फायदा, 'स्पेशल-20' क्लब में हुई एंट्री

आईसीसी ने खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की है। इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने अब आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के एक स्पेशल 20 क्लब में एंट्री की है।


thumb

लियोनेल मेसी ने तोड़ा क्रिस्टियानो रोनाल्डो का रिकॉर्ड

फुटबॉल जगत में पिछले दो दशकों से अर्जेटीना के लियोनल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बीच प्रतिद्वंद्विता चल रही है।


thumb

उदिता को श्राची राढ़ बंगाल टाइगर्स ने 32 लाख रुपये में खरीदा

हॉकी इंडिया लीग 2024-25 महिला नीलामी के पहले हाफ में मंंगलवार को चारों फ्रैंचाइजी ने 41 भारतीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई।