आशीष कुमार चौहान ने एनएसई के प्रमुख का पदभार संभाला

Posted On:- 2022-07-27




नई दिल्ली (वीएनएस )।  बीएसई के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के पद से मुक्त होने के अगले ही दिन आशीष कुमार चौहान ने मंगलवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के प्रमुख का पदभार संभाल लिया। एनएसई के एक प्रवक्ता ने कहा कि चौहान ने एक्सचेंज के नए प्रबंध निदेशक एवं सीईओ के रूप में कामकाज संभाल लिया है। उन्होंने एनएसई के मुखिया के तौर पर विक्रम लिमये की जगह ली है जिनका पांच साल का कार्यकाल गत 15 जुलाई को पूरा हुआ है।

चौहान पहले भी एनएसई के साथ काम कर चुके हैं। वह एनएसई की संस्थापक टीम का हिस्सा रहे थे लेकिन वर्ष 2000 में एक्सचेंज से अलग होकर रिलायंस के साथ जुड़ गए थे। चौहान को बीएसई से सोमवार को सभी सभी दायित्वों एवं भूमिकाओं से मुक्त कर दिया गया था। वह वर्ष 2012 से ही बीएसई के प्रमुख के रूप में कार्यरत थे।

इस बीच, बीएसई ने कहा है कि नए प्रबंध निदेशक एवं सीईओ की नियुक्ति होने तक एक्सचेंज की कार्यकारी प्रबंध समिति ही इसका संचालन देखेगी। इस समिति में मुख्य नियामकीय अधिकारी नीरज कुलश्रेष्ठ, मुख्य वित्त अधिकारी नयन मेहता, मुख्य सूचना अधिकारी करसी तवाडिया, मुख्य कारोबार अधिकारी समीर पाटिल और व्यापार परिचालन प्रमुख गिरीश जोशी शामिल हैं।




Related News


thumb

शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 80,000 के नीचे खुला

भारतीय शेयर बाजार गुरुवार के कारोबारी सत्र में बड़ी गिरावट के साथ खुला। बाजार में चौतरफा गिरावट देखी जा रही है।




thumb

शेयर बाजार में कमजोर शुरुआत, सेंसेक्स फिसला

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार में गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत हुई। सोमवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 500 अंकों तक फिसल गया। ...