आशीष कुमार चौहान ने एनएसई के प्रमुख का पदभार संभाला

Posted On:- 2022-07-27




नई दिल्ली (वीएनएस )।  बीएसई के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के पद से मुक्त होने के अगले ही दिन आशीष कुमार चौहान ने मंगलवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के प्रमुख का पदभार संभाल लिया। एनएसई के एक प्रवक्ता ने कहा कि चौहान ने एक्सचेंज के नए प्रबंध निदेशक एवं सीईओ के रूप में कामकाज संभाल लिया है। उन्होंने एनएसई के मुखिया के तौर पर विक्रम लिमये की जगह ली है जिनका पांच साल का कार्यकाल गत 15 जुलाई को पूरा हुआ है।

चौहान पहले भी एनएसई के साथ काम कर चुके हैं। वह एनएसई की संस्थापक टीम का हिस्सा रहे थे लेकिन वर्ष 2000 में एक्सचेंज से अलग होकर रिलायंस के साथ जुड़ गए थे। चौहान को बीएसई से सोमवार को सभी सभी दायित्वों एवं भूमिकाओं से मुक्त कर दिया गया था। वह वर्ष 2012 से ही बीएसई के प्रमुख के रूप में कार्यरत थे।

इस बीच, बीएसई ने कहा है कि नए प्रबंध निदेशक एवं सीईओ की नियुक्ति होने तक एक्सचेंज की कार्यकारी प्रबंध समिति ही इसका संचालन देखेगी। इस समिति में मुख्य नियामकीय अधिकारी नीरज कुलश्रेष्ठ, मुख्य वित्त अधिकारी नयन मेहता, मुख्य सूचना अधिकारी करसी तवाडिया, मुख्य कारोबार अधिकारी समीर पाटिल और व्यापार परिचालन प्रमुख गिरीश जोशी शामिल हैं।




Related News

thumb

ईएसजी की सहायता से पर्यावरण संरक्षण के साथ विकास को भी बढ़ावा

ईएसजी असल में एन्वायर्नमेंटल, सोशल और कॉर्पोरेट गवर्नेंस का संक्षिप्त रूप है। निवेश में ईएसजी इन तीनों कारकों का किसी कंपनी की फाइनेंशियल परफॉर्में...


thumb

छत्तीसगढ़ की राजधानी में दुबई 100 एक्सपो का शानदार आयोजन

सीबीट्स रियल एस्टेट, दुबई द्वारा आयोजित दुबई की रियल एस्टेट उत्कृष्टता का एक भव्य उत्सव, दुबई 100 एक्सपो ने रायपुर में शानदार शुरुआत की। दुबई की रि...


thumb

शेयर बाजार ने की ओपनिंग, सेंसेक्स 77400 से ऊपर, निफ्टी 23500 के पार

रेलू शेयर बाजार ने गुरुवार को हरे निशान के साथ शुरुआत की। बेंचमार्क इक्विटी इंडेक्स सकारात्मक रुख के साथ खुले।



thumb

शेयर बाजार फिर रिकॉर्ड ऊंचाई पर

शेयर बाजार मंगलवार को फिर रिकॉर्ड ऊंचाई पर कारोबार