आशीष तिवारी (संपादक)
9827145100



आशीष कुमार चौहान ने एनएसई के प्रमुख का पदभार संभाला

Posted On:- 2022-07-27




नई दिल्ली (वीएनएस )।  बीएसई के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के पद से मुक्त होने के अगले ही दिन आशीष कुमार चौहान ने मंगलवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के प्रमुख का पदभार संभाल लिया। एनएसई के एक प्रवक्ता ने कहा कि चौहान ने एक्सचेंज के नए प्रबंध निदेशक एवं सीईओ के रूप में कामकाज संभाल लिया है। उन्होंने एनएसई के मुखिया के तौर पर विक्रम लिमये की जगह ली है जिनका पांच साल का कार्यकाल गत 15 जुलाई को पूरा हुआ है।

चौहान पहले भी एनएसई के साथ काम कर चुके हैं। वह एनएसई की संस्थापक टीम का हिस्सा रहे थे लेकिन वर्ष 2000 में एक्सचेंज से अलग होकर रिलायंस के साथ जुड़ गए थे। चौहान को बीएसई से सोमवार को सभी सभी दायित्वों एवं भूमिकाओं से मुक्त कर दिया गया था। वह वर्ष 2012 से ही बीएसई के प्रमुख के रूप में कार्यरत थे।

इस बीच, बीएसई ने कहा है कि नए प्रबंध निदेशक एवं सीईओ की नियुक्ति होने तक एक्सचेंज की कार्यकारी प्रबंध समिति ही इसका संचालन देखेगी। इस समिति में मुख्य नियामकीय अधिकारी नीरज कुलश्रेष्ठ, मुख्य वित्त अधिकारी नयन मेहता, मुख्य सूचना अधिकारी करसी तवाडिया, मुख्य कारोबार अधिकारी समीर पाटिल और व्यापार परिचालन प्रमुख गिरीश जोशी शामिल हैं।