द. अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 122 रन से हरा कर 3-2 से जीती सीरीज

Posted On:- 2023-09-18




दिल्ली (वीएनएस)। एडेन मार्कराम की दमदार बैटिंग के बाद मार्को येनसन और केशव महाराज की घातक गेंदबाजी से साउथ अफ्रीका ने पांचवें और निर्णायक वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 122 रन से हरा दिया। विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को मिली यह उसे काफी चुभने वाली है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 315 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 34.1 ओवर में 193 रन बनाकर सिमट गई।

मैच में साउथ अफ्रीका के लिए बल्लेबाजी के लिए 87 गेंद में 93 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के भी लगाए। मार्करम के अलावा डेविड मिलर ने एक बार फिर अपने शानदार फॉर्म को जारी रखा और 65 गेंद में 63 रन कूट दिए। अपनी इस पारी में मिलर ने 4 चौके और 3 छक्के भी लगाए। वहीं मार्को येनसन ने 23 गेंद में ताबड़तोड़ 47 बनाए।

गेंदबाजी में भी मार्को येनसन ने किया कमाल
बल्लेबाजी में विस्फोटक पारी खेलने के बाद मार्को येनसन ने गेंदबाजी में कहर ढा दिया। येसन ने 8 ओवर की गेंदबाजी में एक मेडन के साथ 39 रन देकर पांच विकेट हासिल किया। येनसन की इस घातक गेंदबाजी के बदौलत ऑस्ट्रेलियाई बिल्कुल भी नहीं संभल पाई। येनसन के अलावा साउथ अफ्रीका के लिए केशव महाराज के खाते में 4 विकेट आए जबकि एंडिले फेहलुकवायो को एक सफलता हाथ लगी।

शुरू के दो मैच हार कर जीता सीरीज
पांच वनडे मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम की शुरुआत निराशाजनक रही थी। शुरुआत के दो मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि इसके बाद टीम ने जो वापसी की उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। वनडे में क्रिकेट में साउथ अफ्रीका ने तीसरी बार ये कारनामा किया जब वह शुरू के दो मैचों में हार 3-2 से सीरीज को अपने नाम किया।

साउथ अफ्रीका के अलावा बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2005 में और ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 2019 में शुरू के दो मैच हारकर वनडे सीरीज पर अपना कब्जा जमाया था।



Related News
thumb

टी20 में इंग्लैंड के लिए हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने क्रिस ज...

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने अमेरिका के खिलाफ सुपर आठ चरण के मुकाबले


thumb

भारत से हारकर भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है ऑस्ट्रेलिया !

ऑस्ट्रेलियाई टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में हारते ही ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल की उम्मीदों को तगड़ा झट...


thumb

टी20 वर्ल्ड कप 2024 : इंग्लैंड सेमीफाइनल में

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 49वां मैंच इंग्लैंड और अमेरिका के बीच खेला गया। इस मैच का आयोजन बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान किया गया। इस मैच में इंग्लै...



thumb

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराकर दर्ज की ऐतिहासक जीत

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 47वां मैच भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच खेला गया। एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टीम इंडि...


thumb

दोबारा हैट्रिक लेकर पैट कमिंस ने रचा इतिहास

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। उन्होंने 18वें ओवर की आ...