आशीष तिवारी (संपादक)
9827145100



रायपुर स्टेडियम में होगा वर्ल्ड कप-2023 का मैच

Posted On:- 2023-05-07




रायपुर (वीएनएस)। इन दिनों आईपीएल 2023 का खुमार क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है। आईपीएल 2023 में रोजाना दर्शकों को रोमांचक मैच देखने को मिल रहा है।

लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का एक मैच रायपुर में खेला जा सकता है।

बताया जा रहा है कि बीसीसीआई और आईसीसी दोनों ही इस संबंध में विचार कर रही है। हालांकि अभी इस संबंध में अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है।

जानकारी के अनुसार पांच अक्टूबर को होने वाले विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट का एक पूल मैच रायपुर को भी मिला है।

नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम  में ये मैच खेला जाएगा। बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 इस बार भारत होस्ट कर रहा है। ऐसे में सभी मैच भारत के ही 13 स्टेडियम में होंगे, जिसमें रायपुर का स्टेडियम भी शामिल हो गया है।

अगर सब कुछ तय कार्यक्रम के मुताबिक रहा तो 50 ओवर का विश्व कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसमें नागपुर, बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, राजकोट, इंदौर, बेंगलुरु, मोहाली, रायपुर और धर्मशाला का नाम शामिल है।

बता दें कि बीसीसीआई ने 50 ओवर के विश्व कप से पहले देश भर में स्टेडियमों को अपग्रेड करने के लिए 500 करोड़ रुपये से अधिक का प्रावधान किया है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले कहा था कि स्टेडियमों की स्थिति पर हालिया आलोचना के बाद बोर्ड अपने बुनियादी ढांचे का उन्नयन करेगा, स्वच्छ शौचालयों, आसान पहुंच और स्वच्छ सीटों के साथ उच्च सुविधयुक्त।



Related News
thumb

जिम से आने के बाद आईपीएस पुष्कर की तबीयत बिगड़ी, रायपुर रेफर...

जिम के कसरत करने बाद छत्तीसगढ़ कैडर के आईपीएस उदित पुष्कर की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें मेडिकल कॉलेज में सोमवार देर रात भर्ती करवाया गया। वहां चेकअप व ...


thumb

विज्ञापन एजेंसी के दफ्तर में ईडी की दबिश, आर्डर कॉपी की हुई जांच

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने सोमवार को प्रदेश के एक बड़े एडवर्टाइजिंग फर्म के दफ्तर में दबिश दी। इस फर्म के संचालक मूलत: जबलपुर के निवासी हैं, और इन...



thumb

कांग्रेस महासचिव ने कोषाध्यक्ष पर लगया करोड़ों के गबन का आरोप...

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले छत्तीसगढ़ में एक लेटर बम फटा है। प्रदेश महासचिव अरुण सिंह सिसोदिया ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को पत्र लिखकर पार्ट...


thumb

एस.एल.आर.एम. की बदहाल व्यवस्था देख आयुक्त ने कहा, ठेकेदार को दो नोटिस

निगम क्षेत्र की सफाई व्यवस्था का जायजा लेने आयुक्त मोनिका वर्मा सुबह वार्डो का भ्रमण की।


thumb

13 हजार से अधिक परिसम्पत्तियों से हटायी गई वॉल राईटिंग, बैनर एवं पो...

लोकसभा निर्वाचन 2024 की आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील होते ही जिले में नगरीय निकायों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में युद्ध स्तर पर सम्पत्ति विरूपण की कार्य...