क्रू ने चुनाव में अपनी पार्टी की हार स्वीकारी

Posted On:- 2024-06-10




ब्रुसेल्स (वीएनएस)। बेल्जियम के प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर डी क्रू ने कहा कि उनकी ओपन फ्लेमिश लिबरल और डेमोक्रेट पार्टी संघीय और क्षेत्रीय संसद का चुनाव हार गई है और उन्होंने जल्द से जल्द नयी सरकार बनाने का आह्वान किया है।

श्री क्रू ने रविवार को ब्रुसेल्स में एक सम्मेलन में कहा यह हमारे लिए बेहद कठिन शाम है। हम ये चुनाव हार गए हैं। यह वह परिणाम नहीं है जिसकी हमें उम्मीद थी। मैं इसके लिए जिम्मेदार हूं। जब तक मेरा उत्तराधिकारी नियुक्त नहीं हो जाता मैं समसामयिक मामलों पर ध्यान केंद्रित करूंगा। मुझे यकीन है कि जितनी जल्दी हो सके हमें एक नए सरकार की जरूरत है।

पार्टी नेता टॉम ओन्गेना ने कहा कि ओपन वीएलडी पार्टी की भविष्य की सरकार के गठन में भाग लेने की योजना नहीं है और वह विपक्ष में बैठेगी। फ्लेमिश राष्ट्रवादी पार्टी व्लाम्स बेलांग और न्यू फ्लेमिश एलायंस बेल्जियम संघीय संसद के चुनाव में आगे चल रहे हैं और 150 सीटों वाली संसद में उन्हें क्रमशः 20 और 24 सीटें मिलेंगी। ओपन वीएलडी को केवल सात सीटें मिलेंगी।



Related News


thumb

इजरायली हमले में तबाह होने के बाद फिर से खड़ा होने लगा हमास

इजरायल के हमले में पूरी तरह से तबाह हो जाने के बावजूद हमास के आतंकियों ने घुटने नहीं टेके हैं, बल्कि खुद को नए सिरे से खड़ा करना शुरू कर दिया है।


thumb

दक्षिण चीन सागर में फिलीपींस और चीन में युद्ध की आशंका

दक्षिण चीन सागर में चीन की दादागिरी से फिलीपींस अब तंग आ चुका है। एक दिन पहले दोनों देशों के नौसैनिकों में दक्षिण चीन सागर में तेज भिड़ंत हुई है।