निजी अस्पताल में लगी आग : 8 मरीजों की मौत, कई झुलसे, 3 गंभीर...

Posted On:- 2022-08-01




जबलपुर (वीएनएस)। मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक निजी अस्पताल में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 8 मरीजों की मौत हो गई, वहीं 3 की हालत गंभीर है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जबलपुर में स्थित न्यू लाइफ मेडिसिटी मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में हुए भीषण अग्निकांड में मरने वालों की संख्या आठ तक पहुंच गई है। मरने वालों में अस्‍पताल स्‍टाफ के तीन लोग शामिल हैं। हादसे में घायल हुए तीन लोगों को मेट्रो अस्‍पताल में दाखिल करवाया गया है। घायलों में बरोदा पनागर निवासी रूबी पटेल, उदयपुरा बरेला निवासी देवलाल बरकड़े तथा कैलवास पिपरिया निवासी हल्‍कीबाई अहिरवार शामिल हैं। आग दोपहर करीब पौने तीन बजे लगी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर अस्पताल में आग की घटना में जान गंवाने वाले 4 लोगों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि की घोषणा की है।

अस्‍पताल में कितने मरीज भर्ती थे इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है।  इस हादसे में करीब आधा दर्जन लोग झुलस भी गए हैं। सूत्रों के अनुसार इस आग में चार मरीज जिंदा जल गए हैं। कड़ी मशक्‍कत के बाद फायर ब्रि‍गेड ने आग बुझा ली है। आग लगने से अस्‍पताल में अफरातफरी का माहौल है।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि आग इतनी विकराल थी कि चार लोग इस कदर झुलसे कि उनकी पहचान तक नहीं हो पा रही। पूरा शरीर और जेब मे रखे दस्तावेज भी जल गए। मृतकों का शव मेडिकल अस्पताल भिजवाया गया है। वहीं मामूली रूप से झुलसे लोगों को भी मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मालूम हो कि इस अस्‍पताल में करीब 52 लोगों का स्‍टाफ है। आग कैसे लगी इसका सही खुलासा अभी नहीं हो पाया है। कुछ लोगों का ये कहना है कि अस्‍पताल के एक कोने में लगी पूरे अस्‍पताल परिसर में फैल गई।प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार करीब 5 लोगों के शव को अस्‍पताल से निकाला गया है। अस्‍पताल में कितने मरीज भर्ती थे इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है।

घटनास्थल पर ही गंवाई जान
कुछ लोगों का कहना है कि अस्‍पताल के एक कोने में लगी पूरे अस्‍पताल परिसर में फैल गई। अस्‍पताल परिसर के बाहर का नजारा दर्दनाक है। बाहर मरीजों के परिजन रोते बिलखते नजर आ रहे हैं। पुलिस अधिकारियों और अग्नि शमन दल के अधिकारियों के अनुसार हादसा बड़ा है। अस्‍पताल में अभी तलाशी अभियान चल रहा है।

बताया जाता है कि सबसे ज्‍यादा क्षति पहली मंजिल पर ही हुई है। ऊपर की मंजिलों के लोगों ने जैसे- तैसे कूद कर अपनी जान बचाई है। घटना के बारे में अभी अस्‍पताल प्रशासन की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

महापौर के साथ प्रशासनिक अधिकारी और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। बताया गया है कि झुलसे हुए लोगों को अन्‍य अस्‍पताल भेजा जा रहा है। आग लगने के बाद समूचे अस्‍पताल में मरीज के परिजन बदहवास हालत में देखे जा रहे हैं।



Related News
thumb

शाम पांच बजे तक यूपी में सबसे कम वोटिंग, जानें अन्य राज्यों का हाल...

दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक महोत्सव की शुरुआत 19 अप्रैल को हो गई थी। आज इस महोत्सव का दूसरा चरण है। दूसरे चरण में 13 राज्यों के मतदाता 88 सीटो...


thumb

महादेव ऐप का इंडिया हेड गिरफ्तार, पूछताछ में कई चौकाने वाले खुलासे...

महादेव सट्टा ऐप को लेकर हुए खुलासे के बाद से ही इससे जुड़े लोगों पर लगातार कार्रवाई जारी है। छत्तीसगढ़ में ईडी-ईओडब्लू के बाद अब देश के दूसरे राज्य...


thumb

दिल्ली में कटा स्पाइडरमैन और उसकी गर्लफ्रेंड का चालान...

सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए लोग तरह-तरह के काम करते हैं। जिन्हें देखकर लोग हैरान हो जाते हैं और सोचने को मजबूर हो जाते हैं कि आखिर कोई ऐसा कर भ...


thumb

सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की वीवीपैट से हर वोट सत्यापन की मांग वाली अर...

सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के वोटों की वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों से 100 फीसदी सत्यापन की मांग वाली...


thumb

मातम में बदली शादी की ख़ुशी : आतिशबाजी से लगी आग में 6 की मौत...

पटना के पाल होटल के बाद अब दरभंगा में भीषण आग की चपेट में आने से परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। गुरुवार मध्य रात्रि को बाराती शादी समारोह में आति...


thumb

मतदान केंद्र के सौ मीटर के दायरे में मोबाइल फोन के उपयोग को लेकर नि...

भारत निर्वाचन आयोग ने मतदान के दिन मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में मोबाइल फोन के इस्तेमाल को लेकर निर्देश जारी किये हैं। आयोग के निर्देशानुसा...