कवर्धा काण्ड पर सियासत शुरू: रेंगाखार जाएंगे भूपेश...

Posted On:- 2024-09-16




अंधविश्वास के चलते 9 लोगों की हत्या पर विष्णु सरकार को ठहराया जिम्मेदार

रायपुर (वीएनएस)। कबीरधाम जिले के रेंगाखार में युवक की हत्या के बाद आगजनी और पुलिस पर हमले के बाद सियासत शुरू हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा की विष्णु सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गृह मंत्री के क्षेत्र में इस तरह की घटनाएं होना दुर्भाग्यजनक है और यह सरकार की लापरवाही को उजागर करता है।

वहीं एक हफ्ते में जादू-टोना के शक में नौ लोगों की हत्या की घटनाओं के बाद भूपेश बघेल ने मौजूदा भाजपा सरकार पर अंधविश्वास को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। बघेल ने कहा कि पहले कांग्रेस सरकार के समय अंधविश्वास निवारण शिविर लगाए जाते थे, लेकिन अब अंधविश्वास को समर्थन देने वाले कार्यक्रमों में भाजपा के लोग शामिल हो रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि, कसडोल में 4 और सुकमा में 5 लोगों की हत्या जादू-टोना के संदेह में कर दी गई। इन घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए पूर्व सीएम बघेल ने कहा, "यह सरकार की लापरवाही है, जिसने लोगों में अंधविश्वास को फैलने दिया। इसके लिए मौजूदा सरकार जिम्मेदार है।" उन्होंने कहा कि, राज्य में अंधविश्वास की घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने की बजाय भाजपा समर्थित कार्यक्रम इन मुद्दों को बढ़ावा दे रहे हैं।

कवर्धा में हुई घटना के बाद भूपेश बघेल ने ऐलान किया कि वे रेंगाखार जाएंगे और इस मामले की जांच के लिए प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में एक समिति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा, "यह पहली बार नहीं है कि कवर्धा में ऐसी घटना हुई हो। इससे पहले भी तीन लोगों की हत्या हो चुकी है। गृह मंत्री के क्षेत्र में इस तरह की घटनाएं होना दुर्भाग्यजनक है और यह सरकार की लापरवाही को उजागर करता है।"

बघेल ने कहा कि, कवर्धा में हालात इतने खराब हो गए हैं कि पुलिस पर से लोगों का विश्वास उठ चुका है, और पुलिस को गांव में घुसने तक नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि, सरकार की ढीली पकड़ और लापरवाही से इस तरह की घटनाएं हो रही हैं, और रिमोट से चलने वाली सरकार से किसी कसावट की उम्मीद नहीं की जा सकती।



Related News
thumb

भारत स्काउट्स-गाइड्स की हीरक जयंती पर राष्ट्रीय जम्बूरी छत्तीसगढ़ में

छत्तीसगढ़ राज्य भारत स्काउट्स और गाइड्स के 19वें राष्ट्रीय जम्बूरी और प्रथम विश्व गर्ल गाइड्स जम्बूरी की मेजबानी करने जा रहा है, जो राज्य के लिए एक...


thumb

राष्ट्रीय पोषण माह : ग्राम नीलावाया में हुआ वजन त्यौहार का आयोजन

परियोजना कुआकोंडा के अंतर्गत दूरस्थ अंचल का ग्राम नीलावाया में 1 से 30 सितंबर तक आयोजित राष्ट्रीय पोषण माह के अंतर्गत वजन त्यौहार का आयोजन किया गया।


thumb

पीएम का वर्चुअल संबोधन लाइवलीहुड कॉलेज में प्रशिक्षणार्थियों ने सुना

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज महाराष्ट्र राज्य के वर्धा जिले से वर्चुअल माध्यम से राष्ट्रीय ’’प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना’’ के संबंध...


thumb

कांग्रेस ने 21 को किया छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान, चेम्बर ने नहीं दिया ...

छत्तीसगढ़ में बिगड़ती कानून व्यवस्था और कवर्धा में पुलिस की बर्बरता के खिलाफ कांग्रेस ने शनिवार, 21 सितंबर को प्रदेशव्यापी बंद का आह्वान किया है। क...


thumb

सम्पूर्णता अभियान की प्रगति की समीक्षा बैकुण्ठपुर ब्लाक में की गई

नीति आयोग के आकांक्षी विकासखंड कार्यक्रम के अंतर्गत संचालित सम्पूर्णता अभियान की प्रगति की समीक्षा आज बैकुण्ठपुर विकासखंड में की गई।


thumb

संकुल केन्द्र झरनापारा के न्योता भोज में बच्चों को मिला पौष्टिक भोजन

कलेक्टर चंदन त्रिपाठी के निर्देशानुसार आज संकुल केन्द्र झरनापारा में न्योता भोज (तिथि भोजन) का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत 300 स्कूली ...