आज का राशिफल : मिथुन,सिंह और तुला राशि वालों की प्रतिष्ठा में हो सकती है वृद्धि

Posted On:- 2024-09-17




मेष- आज का दिन लेनदेन के मामले में सावधान रहने के लिए रहेगा। आप अपने काम को लेकर पूरी मेहनत करेंगे, लेकिन आपको मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य से खटपट रहने के कारण आप परेशान रहेंगे। जीवनसाथी से यदि कुछ समस्या चली थी, तो उसमें आपको राहत मिलती देख रही है। आप अपनी वाणी पर संयम रखें और अपने बढ़ते खर्चों को कंट्रोल करने की कोशिश करें। माता-पिता का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा।

वृषभ- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपके ऊपर परिवार में कुछ नई जिम्मेदार आएगी। नवविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। यदि आप कार्यक्षेत्र में काम को लेकर परेशान चल रहे थे, तो आप अपने सीनियर से बातचीत करेंगे। आपका मन इधर-उधर के कामों में लगेगा, जिससे आपके काफी काम लटकेंगे। तकनीकी क्षेत्रों से जुड़े लोगों को कुछ लाभ मिलने की संभावना है। आपको अपने किसी परिजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है।

मिथुन- आज का दिन आपके लिए सोच समझें कामों को करने के लिए रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कामों को लेकर योजना बनानी होगी। राजनीति से जुड़े लोगों को किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है। आपके पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन में खुशियां बढ़ेंगी। कार्यक्षेत्र में लोग आपके खिलाफ कोई पॉलिटिक्स कर सकते हैं और आपके शत्रु भी आपके कामों में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे। आपके खर्च करने की आदत के कारण आप अपना काफी धन खत्म कर सकते हैं।

कर्क- आज का दिन आपके लिए उलझनों से भरा रहने वाला है। आपकी सेहत नरम-गरम रहेगी। आप अपने जरूरी कामों को समय से निपटाने की कोशिश करें और आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है। पारिवारिक व्यवसाय में तनाव बना रहेगा। आपके मन में कोई समस्या रहेगी। सरकारी क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के काम आसानी से निपट जाएंगे। मार्केटिंग से जुड़े लोगों को थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। आपकी कोई गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है।

सिंह- आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपकी खुशियां बढ़ेंगी और आपका कोई काम आपको परेशान कर सकता है। आपका किसी नए घर, मकान और दुकान खरीदने का सपना पूरा होगा। परिवार के सदस्यों में खटपट रहेगी, जिस कारण दूरियां आ सकती है। आपका बिजनेस पहले से ग्रो करेगा। संतान पक्ष को से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपके अधिकारी कामों में आपका पूरा साथ देंगे। करियर में आपको आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई-लिखाई में यदि कुछ समस्या आ रही थी, तो वह भी दूर होगी।

कन्या- आज का दिन आपके लिए किसी जोखिम भरे काम को करने से बचने के लिए रहेगा। आपकी दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग उनके विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगा सकते हैं। आप अपनी पारिवारिक समस्याओं को मिल बैठकर दूर करने की कोशिश करें, नहीं तो वह बढ़ेगी। आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं और रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर मिल सकता है।

तुला- आज का दिन आपकी पद-प्रतिष्ठा को बढ़ाने वाला रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके बॉस आपके काम से खुश रहेंगे। आपको प्रमोशन मिलने से एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। आप अपने कामों को पूरा करने के लिए कोई नई ट्रिक अपना सकते हैं। कोई कानूनी मामला आपको परेशान करेगा, लेकिन उसे आप मिल बैठकर दूर करने की कोशिश करेंगे।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्यों से जुड़कर नाम बनाने के लिए रहेगा। कुछ साधनों में वृद्धि होगी। आपको किसी काम को लेकर जल्दबाजी नहीं दिखानी है। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा। आपको अपनी किसी पुरानी गलती के लिए पछतावा हो सकता है, आप उन्नति के राह पर आगे रहेंगे। नौकरी में कार्यरत लोगों के अधिकारी उनके कामों में पूरा साथ दे सकते हैं। आपको अपनी सेहत पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।

धनु- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आप लोगों से कम से कम मतलब रखें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपकी जिम्मेदारियां बढ़ने से आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा। आपको किसी काम को लेकर अक्समात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। बिजनेस में आपको कोई नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है। आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

मकर- आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। भाई-बहनों से आपकी खूब पटेगी। आप किसी को धन उधार देने से बचें। आपका मन इधर-उधर के कामों में लगेगा। साझेदारी में कोई नई डील फाइनल हो सकती हैं। आपको अपने कामों को कल पर टालने से बचना होगा। आपकी सेहत में उतार चढ़ाव रहने के कारण आपको तनाव सताएगा। आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के प्लानिंग कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याओं को आप मिल बैठकर दूर करने की कोशिश करें।

कुंभ- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप कामों को लेकर ज्यादा उतावलापन ना दिखाएं। आप अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें। आपका बिजनेस पहले से बेहतर चलेगा, जो आपको खुशी देगा, लेकिन आप कुछ योजनाओं को लेकर आगे बढ़ने की आवश्यकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आज आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। आप अपने आय व्यय में भी संतुलन बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके साख सम्मान में वृद्धि होगी। यदि आपने कोई लोन आदि लेने के लिए सोचा है, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा।

मीन- आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है। आपकी संतान भी आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकती है, जिसे आप पूरा अवश्य करेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशियां रहेगी। विद्यार्थी के किसी परीक्षा के परिणाम आने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको यदि कोई सिरदर्द या बदन दर्द आदि जैसी समस्या हो सकती है। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। आप अपनी आय को बढ़ाने की कोशिश में लगे रहेंगे, जिसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। नौकरी में बदलाव की सोच रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर मिल सकता है।



Related News
thumb

आज का राशिफल : कन्या, कुंभ और मीन राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ

आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है। आपको शीघ्रता और भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचना होगा। आपके भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी। नौकरी में आ...


thumb

आज का राशिफल : वृषभ और मिथुन राशि वालों को नौकरी और व्यापार में मिल...

आज का दिन आपके लिए लेनदेन से बचने के लिए रहेगा। यदि आपने नौकरी बदलने के बारे में सोचा है, तो आपकी वह इच्छा पूरी हो सकती है। आप किसी को अत्यधिक मात्...


thumb

आज का राशिफल : मिथुन, सिंह कन्या राशि वालों को मिलेगी आर्थिक तरक्की

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी। आपके मनमाने व्यवहार के कारण परिवार के सदस्य थोड़ा परेशान ...


thumb

आज का राशिफल : इन पांच राशि वालों को होगा अचानक धन लाभ...

आज का दिन आपके लिए कला-कौशल में सुधार लेकर आएगा। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आप अपने कामों को चतुर बुद्धि का प्रयोग करक...


thumb

आज का राशिफल : सिंह और धनु राशि वालों को नौकरी और व्यापार में मिलेग...

आज का दिन आपके लिए पद व प्रतिष्ठा बढ़ाने वाला रहेगा। आपको किसी काम को लेकर कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप बिजनेस में कुछ नए लोगों से मेलजोल ब...