हिताची को मिला सीआरसी द फ्लैगशिप प्रोजेक्ट के लिए एलिवेटर्स-एस्केलेटर्स का ऑर्डर

Posted On:- 2024-10-17




नई दिल्ली (वीएनएस)। हिताची लिमिटेड की सहायक कंपनियों, हिताची बिल्डिंग सिस्टम्स कंपनी लिमिटेड और हिताची लिफ्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, ने उत्तर प्रदेश के नोएडा में सीआरसी द फ्लैगशिप प्रोजेक्ट के लिए 56 एलिवेटर्स और एस्केलेटर्स का ऑर्डर प्राप्त किया है। यह ऑर्डर सीआरसी ग्रुप द्वारा दिया गया है, और यह प्रोजेक्ट नोएडा के सबसे प्रतिष्ठित कमर्शियल परियोजनाओं में से एक है।

इस ऑर्डर में 44 हाई-स्पीड एलिवेटर्स शामिल हैं, जिनकी गति 150 से 180 मीटर प्रति मिनट तक है, साथ ही 12 एस्केलेटर्स और एक डेस्टिनेशन फ्लोर रिजर्वेशन सिस्टम भी है। इन एलिवेटर्स में एक भूकंप पहचान प्रणाली है, जो आपात स्थिति में एलिवेटर को निकटतम मंजिल पर रोक देती है, जिससे सवारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

हिताची लिफ्ट इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, मसाया साकाकिबारा, ने कहा, "हम इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट का हिस्सा बनकर गर्व महसूस कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य सुरक्षित और आरामदायक परिवहन सेवाएं प्रदान करते हुए भारत के विकास में योगदान देना है।"

सीआरसी द फ्लैगशिप 223,000 वर्ग मीटर में फैला एक बिजनेस हब है, जिसमें चार टॉवर्स, रिटेल शॉप्स, प्रीमियम सर्विस अपार्टमेंट्स और एक ऑडिटोरियम जैसी सुविधाएं शामिल हैं। यह प्रोजेक्ट हरियाली और जलवायु-हितैषी इंफ्रास्ट्रक्चर से सुसज्जित है और भारतीय ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल द्वारा प्लैटिनम रेटिंग प्राप्त है।

यह प्रोजेक्ट नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के पास स्थित है और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सिर्फ 35 मिनट की दूरी पर है।

हिताची ने 2008 में हिताची लिफ्ट इंडिया की स्थापना की और तब से भारतीय बाजार में अपनी मजबूत उपस्थिति बनाई है, जो दिल्ली एनसीआर सहित प्रमुख शहरों में अपनी सेवाएं दे रही है।



Related News
thumb

टीसीआईएल ने भारत सरकार को 33.72 करोड़ रुपये का लाभांश भुगतान किया

टेलीकॉम कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (टीसीआईएल) ने बुधवार को वर्ष 2023-24 के लिए भारत सरकार को 33.72 करोड़ रुपये लाभांश का भुगतान किया। अध्यक्ष एवं ...


thumb

हिप्पो होम्स ने गुरुग्राम में शुरू किया पांचवा होम इम्प्रूवमेंट-इंट...

होम बिल्डिंग, होम रेनोवेशन और इंटीरियर सॉल्यूशंस के प्रमुख ओमनी चैनल प्रोवाइडर, हिप्पो होम्स ने गुरुग्राम में अपना नया रिटेल स्टोर शुरू किया है।


thumb

निवेशकों को लगा 11 लाख करोड़ का चूना: सेंसेक्स 1800 अंक गिरा, निफ्ट...

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को तेज बिकवाली दिखी। इस दौरान सेंसेक्स और निफ्टी लगभग दो फीसदी से ज्यादा टूट गए। बाजार में यह गिरावट पश्चिम एशिया में ...


thumb

एविएशन सेक्टर में मज़बूत ईकोसिस्टम विकसित करने की ज़रूरत: अदाणी

एविएशन सेक्टर की कंपनियों के लिये भारत तेजी से बढ़ता हुआ एक मार्केट है, जिस पर उनकी लगातार नजरें बनी हुई हैं। आने वाले समय में भारत एविएशन इंडस्ट्र...


thumb

देश की ऊर्जा, सुरक्षा, आत्मनिर्भरता में अहम भूमिका है सिंगरौली के...

औद्योगिक विकास, तकनीकी उन्नति, जनसंख्या वृद्धि और आर्थिक विस्तार जैसे कारकों के साथ देश में बिजली की मांग में लगातार वृद्धि हो रही है, और इसे पूरा ...