युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने कौशल विकास पखवाड़ा 30 तक

Posted On:- 2024-10-18




कोरिया (वीएनएस)। जिले में कौशल विकास योजनाओं के तहत ग्रामीण युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार से जोड़ने के उद्देश्य से 30 अक्टूबर तक कौशल विकास पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा है।

इस अवसर पर जिले के विभिन्न विकासखंडों में शिविरों का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, प्रधानमंत्री जनमन योजना, नल जल मित्र कार्यक्रम, आजीविका विकास कार्यक्रम आदि के अंतर्गत युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है।

शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज सलका में आयोजित एक बैठक में कलेक्टर श्रीमती चंदन त्रिपाठी ने युवाओं को प्रशिक्षण दिलाकर उन्हें रोजगार एवं स्वरोजगार से जोड़ने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इस पखवाड़े के तहत ग्रामीण क्षेत्रों के अधिक से अधिक युवाओं को लाभ पहुंचाने के लिए ग्रामों में मुनादी कराई जाए और प्रशिक्षित युवाओं को स्वरोजगार के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत ऋण उपलब्ध कराया जाए।

बैठक में कुल 220 हितग्राही उपस्थित थे, जिनमें से 140 ने विभिन्न ट्रेडों में प्रशिक्षण लेने में रुचि दिखाई। बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती अंकिता सोम भी उपस्थित रहीं।

कौशल विकास पखवाड़े के अंतर्गत 21 अक्टूबर को शासकीय आईटीआई कॉलेज कटगोड़ी, 23 अक्टूबर को सामुदायिक भवन सोनहत और 25 अक्टूबर को शासकीय कॉलेज पटना में शिविरों का आयोजन किया जाएगा।



Related News
thumb

ओपन स्कूल परीक्षा की तारीख आगे बढ़ी, इस दिन होगी शुरू...

रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उप चुनाव के कारण ओपन स्कूल ने तीसरी मुख्य परीक्षा की तारीखें बदल दी हैं।


thumb

आचार संहिता लगते ही दक्षिण विधानसभा से हटे बैनर-पोस्टर

रायपुर दक्षिण उपचुनाव के लिए आचार संहिता लागू होते ही दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में संपत्ति विरूपण की कार्रवाई शुरू कर दी गई है


thumb

श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने त्वरित कार्रवाई करें : श्रम मंत्री ...

राज्य में श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराने के लिए त्वरित कार्यवाही करें और शासन की योजनाओं का लाभ दिलाएं।


thumb

स्वदेशी मेला देश को आर्थिक रूप से मजबूत बनाता है : लक्ष्मी राजवाड़े

महिला-बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कवर्धा के पीजी कॉलेज मैदान में स्वदेशी मेला का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि स्वदेशी मेला ह...


thumb

जगदलपुर में रोजगार मेला 21 अक्टूबर को

जिला परियोजना लाईवलीहुड काॅलेज आड़ावाल जगदलपुर में 21 अक्टूबर 2024 को प्रातः 10.30 बजे से रोजगार मेला एवं कौशल प्रशिक्षण हेतु काऊसिलिंग कैम्प का आयो...


thumb

पोषण वाटिका बढ़ा रही शासकीय कन्या माध्यमिक स्कूल कोसमर्रा की शोभा

वर्तमान दौर में हरी ताजी सब्जियां वह भी जैविक खाद से तैयार हो, मनुष्य के लिए अति आवश्यक हो गईं हैं।