गाड़ी में कैश मिलने के बाद शुरू हुआ आरोप-प्रत्यारोप का दौर...

Posted On:- 2022-07-31




कांग्रेस ने तीनो विधायकों को किया निलंबित, भाजपा ने की CBI जांच की मांग

नई दिल्ली (वीएनएस)। पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में 3 विधायकों के पास से बड़ी मात्रा में कैश मिलने से झारखंड कांग्रेस सकते में आ गई है। एक काली फॉर्च्यूनर गाड़ी से कैश इतना ज्यादा मिला है कि गिनने के लिए मशीन मंगवाई गई। पुलिस ने तीनों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। अभी तक तीनों विधायक पांचला थाने में ही है। कांग्रेस ने झारखंड के उन तीनों विधायकों को सस्पेंड कर दिया है, जिनकी गाड़ी से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ था। पश्चिम बंगाल पुलिस ने हावड़ा में इन विधायकों की SUV गाड़ी से कैश बरामद किया था, जिसके बाद रुपये गिनने वाली मशीन मंगवाई गई थी। कांग्रेस ने ये कार्रवाई रांची के खिजरी से विधायक राजेश कच्छप, कोंगारी सिमडेगा के कोलेबिरा से नमन विक्सेल कोंगारी और जामताड़ा से इरफान अंसारी के खिलाफ की है।

वहीं भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने इस मामले में सीबीई जांच की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों के पास भारी मात्रा में कैश पकड़ाने की जांच सीबीआई (सीबीआई), ईडी (ED) और इनकम टैक्स विभाग को अपने हाथ में लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरी जानकारी के अनुसार वर्तमान झारखंड सरकार ने कांग्रेस तोड़ने की साजिश रची, यह पैसा झारखंड में टेंडर मैनेज करने का है।

इस पूरे प्रकरण पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय संचार प्रभारी जयराम रमेश ने ट्वीट किया कि झारखंड में भाजपा का ऑपरेशन लोटस हावड़ा में बेनकाब हो गया। उन्होंने लिखा कि दिल्ली में हम दो का गेम प्लान झारखंड में वही करना है जो उन्होंने महाराष्ट्र में ई-डी (एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस) जोड़ी लगाकर किया।

कांग्रेस के आरोप पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की आदत है कि वह अपनी गलतियों को छुपाने के लिए दूसरों पर बेबुनियाद आरोप लगाती है। उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि कार से बरामद सभी नकदी कहां से आई।

वहीं हावड़ा सिटी पुलिस के डीसीपी साउथ प्रतिक्षा झाखरिया ने बताया कि गाड़ी में राजेश कच्छप, नमन विक्सेल कोंगारी और इरफान अंसारी थे। मुखबिरों से जानकारी मिली थी कि पंचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी में NH-16 से निकल रही फॉर्च्यूनर में बड़ी मात्रा में कैश है। नाकेबंदी कर हमने गाड़ी रोकी तो जानकारी सही निकली।

वाहन में सवार विधायकों की पहचान जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी, खिजरी के विधायक राजेश कच्छप और कोलेबिरा के विधायक नमन बिक्सल के रूप में हुई है। बताया गया कि यह नकदी जामताड़ा के विधायक के वाहन से बरामद हुई है। एसपी ने बताया कि विधायकों से पूछताछ की जा रही है। विधायकों की कार पर जामताड़ा विधायक का बोर्ड भी लगा हुआ है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, ये वाहन झारखंड के जामताड़ा से आ रहा था और बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के कोलाघाट की तरफ जा रहा था। मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर विशेष जांच अभियान चलाकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस नकदी को किस उद्देश्य से और कहां ले जाया जा रहा था यह फिलहाल साफ नहीं हुआ है।



Related News
thumb

पीएम मोदी ने तीसरे कार्यकाल में तीन गुणा काम करने का किया वादा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू होने से पहले कहा कि उनकी सरकार तीसरे कार्यकाल में सबको साथ लेकर चलते हुए तीन ...


thumb

मेरठ कोर्ट ने अनवर-अरुणपति को भेजा जेल, रिमांड पर सुनवाई 1 जुलाई को

रायपुर के कारोबारी अनवर ढेबर तथा आबकारी विभाग के पूर्व विशेष सचिव अरुणपति त्रिपाठी को मेरठ की अदालत ने न्यायिक हिरासत में मेरठ जेल भेज दिया है। दो...




thumb

तीन लाख में मासूम का सौदा

राजधानी दिल्ली में बच्चा चोरी की एक वारदात सामने आई। जिसमें फूटपाथ से एक साल का बच्चा अगवा हो गया। जिसे अब दिल्ली पुलिस ने उसकी मां से मिलवा दिया है।