गाड़ी में कैश मिलने के बाद शुरू हुआ आरोप-प्रत्यारोप का दौर...

Posted On:- 2022-07-31




कांग्रेस ने तीनो विधायकों को किया निलंबित, भाजपा ने की CBI जांच की मांग

नई दिल्ली (वीएनएस)। पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में 3 विधायकों के पास से बड़ी मात्रा में कैश मिलने से झारखंड कांग्रेस सकते में आ गई है। एक काली फॉर्च्यूनर गाड़ी से कैश इतना ज्यादा मिला है कि गिनने के लिए मशीन मंगवाई गई। पुलिस ने तीनों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। अभी तक तीनों विधायक पांचला थाने में ही है। कांग्रेस ने झारखंड के उन तीनों विधायकों को सस्पेंड कर दिया है, जिनकी गाड़ी से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ था। पश्चिम बंगाल पुलिस ने हावड़ा में इन विधायकों की SUV गाड़ी से कैश बरामद किया था, जिसके बाद रुपये गिनने वाली मशीन मंगवाई गई थी। कांग्रेस ने ये कार्रवाई रांची के खिजरी से विधायक राजेश कच्छप, कोंगारी सिमडेगा के कोलेबिरा से नमन विक्सेल कोंगारी और जामताड़ा से इरफान अंसारी के खिलाफ की है।

वहीं भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने इस मामले में सीबीई जांच की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों के पास भारी मात्रा में कैश पकड़ाने की जांच सीबीआई (सीबीआई), ईडी (ED) और इनकम टैक्स विभाग को अपने हाथ में लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरी जानकारी के अनुसार वर्तमान झारखंड सरकार ने कांग्रेस तोड़ने की साजिश रची, यह पैसा झारखंड में टेंडर मैनेज करने का है।

इस पूरे प्रकरण पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय संचार प्रभारी जयराम रमेश ने ट्वीट किया कि झारखंड में भाजपा का ऑपरेशन लोटस हावड़ा में बेनकाब हो गया। उन्होंने लिखा कि दिल्ली में हम दो का गेम प्लान झारखंड में वही करना है जो उन्होंने महाराष्ट्र में ई-डी (एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस) जोड़ी लगाकर किया।

कांग्रेस के आरोप पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की आदत है कि वह अपनी गलतियों को छुपाने के लिए दूसरों पर बेबुनियाद आरोप लगाती है। उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि कार से बरामद सभी नकदी कहां से आई।

वहीं हावड़ा सिटी पुलिस के डीसीपी साउथ प्रतिक्षा झाखरिया ने बताया कि गाड़ी में राजेश कच्छप, नमन विक्सेल कोंगारी और इरफान अंसारी थे। मुखबिरों से जानकारी मिली थी कि पंचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी में NH-16 से निकल रही फॉर्च्यूनर में बड़ी मात्रा में कैश है। नाकेबंदी कर हमने गाड़ी रोकी तो जानकारी सही निकली।

वाहन में सवार विधायकों की पहचान जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी, खिजरी के विधायक राजेश कच्छप और कोलेबिरा के विधायक नमन बिक्सल के रूप में हुई है। बताया गया कि यह नकदी जामताड़ा के विधायक के वाहन से बरामद हुई है। एसपी ने बताया कि विधायकों से पूछताछ की जा रही है। विधायकों की कार पर जामताड़ा विधायक का बोर्ड भी लगा हुआ है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, ये वाहन झारखंड के जामताड़ा से आ रहा था और बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के कोलाघाट की तरफ जा रहा था। मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर विशेष जांच अभियान चलाकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस नकदी को किस उद्देश्य से और कहां ले जाया जा रहा था यह फिलहाल साफ नहीं हुआ है।



Related News

thumb

झारखंड सीएम हेमंत ने भी नीति आयोग की बैठक से बनाई दूरी

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी नई दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक से दूरी बना ली है। हालांकि सीएम या सरकार की ओर से इस बैठक में शामिल न होने ...


thumb

नीति आयोग की बैठक छोड़कर निकलीं ममता : बोली -मुझे बोलने नहीं दिया गया

पीएम मोदी की अध्यक्षता में हो रही नीति आयोग की बैठक छोड़कर ममता बनर्जी बाहर निकल गई है। दिल्ली में नीति आयोग की बैठक पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता ब...


thumb

भारत ने अंतर्राष्ट्रीय संगठन एशियाई आपदा तैयारी केन्द्र की अध्यक्षत...

आपदा राहत और बचाव के क्षेत्र में लगातार प्रगति कर रहे भारत ने अंतर्राष्ट्रीय संगठन एशियाई आपदा तैयारी केन्द्र की अध्यक्षता का कार्यभार संभाल लिया है।


thumb

रोजगार सृजन में की तालमेल बनाने के लिए कोर ग्रुप का गठन होगा

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री डा मनसुख मांडविया ने रोजगार सृजन पर सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के बीच तालमेल पर जोर देते हुए कहा है कि ...


thumb

संसद को राजनीति का हथियार बनाना घातक: धनखड़

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा है कि संसद को राजनीति का अधिकार बनाना घातक है और कोचिंग एवं शिक्षा का व्यावसायीकरण किसी भी राष्ट्र के विकास में बाध...