रायगढ़ की पीड़िता के परिवार ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Posted On:- 2023-06-02




रायगढ़ (वीएनएस)।  लव जिहाद पर आधारित हिंदी फिल्म द केरला स्टोरी के बाद अब रायगढ़ छत्तीसगढ़ में रायगढ़ की ऐसी ही स्टोरी भी सामने आ गई है। रायगढ़ में घटित इस घटना के बाद पीड़िता के पिता, भाई एवं भाजपा की ओर से एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर पूरे घटना के संबंध में जानकारी दी और कहा कि यह पूरी तरह से लव जिहाद का मामला है, जिसमें धर्म विशेष के एक युवक ने खुद की पहचान छुपाते हुए और शादीशुदा होने की बात को भी छिपाकर उनकी बेटी प्रेग्नेंट किया और उसे जब बच्ची हुई तो 2 दिन बाद ही उस बच्चे को गायब कर दिया।

इतना ही नहीं बल्कि जब दूसरी बार मृतिका प्रेग्नेंट हुई तो गर्भपात करने के लिए  दवा खिलाते हुए उसकी एवं गर्भस्थ शिशु की भी हत्या कर दी। मृतिका के भाई ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अभी उनके साथ इंसाफ नहीं हुआ है, इसलिए उन्हें इस मामले में पूरा इंसाफ चाहिए। कहा कि पुलिस के लचर व्यवस्था को देखते हुए हमने भाजपा से इस मामले में न्याय दिलाने सहायता की मांग की है।

पीड़ित परिवार के पास मौजूद है पीड़िता का एक अहम वीडियो

पीड़ित परिवार का ये दावा है कि उसके पास मृतिका का वीडियो भी मौजूद है, जिसमें वह स्वयं कह रही है कि दानिश मुझे मार डालेगा और उसने मेरी बच्ची को मार डाला है। इसके अलावा अन्य प्रूफ भी पीड़ित परिवार के पास मौजूद है। बावजूद इसके पुलिस ने केवल औपचारिक रूप से इस मामले को हल्के में निपटाने का काम किया है। कॉन्फ्रेंस में पूर्व आईएएस एवं भाजपा के प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी के अलावा सांसद गोमती साय, भाजपा जिला अध्यक्ष उमेश अग्रवाल गोपाल भल्ला एवं भाजपा के अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सांसद ने कहा छत्तीसगढ़ में जशपुर और रायगढ़ स्टोरी

रायगढ़ की सांसद गोमती साईं ने इस मामले को बेहद गंभीर बताते हुए मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार केरल स्टोरी है, कुछ ऐसा ही हाल जशपुर में भी आए दिन घटित हो रहा है और अब रायगढ़ में भी इस प्रकार का मामला सामने आया है जो बेहद चिंताजनक है।  एक हिंदू बेटी के साथ इस प्रकार का लव जिहाद का अत्याचार किया गया है। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसके लिए जिस स्तर पर भी लड़ाई लड़नी पड़ेगी हम पीड़िता के परिवार के साथ उस लड़ाई को लड़ेंगे।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने भरी हुंकार

इस पूरे मामले में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी के प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने छत्तीसगढ़ सरकार से जहां एक और हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज के नेतृत्व में एसआईटी गठित करते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की है। वहीं पीड़िता के परिवार को 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि दिए जाने की भी मांग की है। इस दौरान ओपी चौधरी ने कहां की केरला स्टोरी के बाद यह छत्तीसगढ़ की रायगढ़ स्टोरी है जहां लव जिहाद का मामला सामने आया है और पुलिस इस पूरे मामले को बेहद हल्के ढंग से ले रही है और आरोपी पर केवल गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है, जबकि इस मामले में हत्या की धारा 302 सहित 311 312 और 313  एससी/एसटी एक्ट एवं मामले की निष्पक्ष जांच कर अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किए जाने की जरूरत है। ओपी चौधरी ने कहा कि भाजपा पीड़िता के परिवार के साथ है और उसे न्याय दिलाने के लिए यदि सड़क की लड़ाई लड़नी पड़ेगी तो हम अवश्य लड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इन सभी बातों को लेकर रायगढ़ में आए हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री से हम मुलाकात करेंगे और अपनी बातों को रखेंगे, ताकि वीरता को एवं उसके परिवार को न्याय मिल सके।

पुलिस ने इस प्रकार बताई द रायगढ़ स्टोरी

रायगढ़ पुलिस की ओर से एक विज्ञप्ति जारी कर इस पूरे घटना के संबंध में कुछ इस प्रकार बताया – थाना चक्रधरनगर क्षेत्र रिलीज होने के बाद अंतर्गत अंबेडकर आवास मेडिकल कॉलेज के पास किराये मकान में रहने वाली युवती की सिम्स अस्पताल बिलासपुर में 8 मार्च को इलाज दौरान संदिग्ध मौत हुई थी। थाना सरकण्डा, बिलासपुर से मर्ग डायरी अग्रिम जांच के लिये थाना चक्रधरनगर को प्राप्त हुआ। जांच में मृतिका के परिजनों से कथन लेकर जांच किया गया जिसमें परिजन बताया कि युवती को अविवाहित बताकर उसके साथ रिलेशनशिप में रहने वाले दानिश खान उर्फ समीर हसन पिता जमाल खान उम्र 27 वर्ष निवासी इंदिरा नगर रायगढ़ थाना कोतवाली द्वारा युवती को गर्भपात के लिए असुरक्षित तरीके से दवाई खिलाने से युवती की तबीयत बिगड़ी और ईलाज दौरान उसकी असमय मौत हुई है।

मर्ग जांच में आरोपी दानिश खान उर्फ समीर हसन द्वारा जानबूझकर गर्भपात के लिए अज्ञात दवा खिलाने से ईलाज दौरान युवती की मृत्यु होना पाए जाने से थाना चक्रधरनगर में 29 मई को आरोपी पर गैर इरादतन हत्या (धारा 304 आईपीसी) का अपराध पंजीबद्ध किया गया। वहीं आरोपी को जिला जेल दाखिल किया गया है।



Related News
thumb

सीईओ ने ली ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे स्वच्छता अभियान की जानकारी

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अश्वनी देवांगन ने आज जिला पंचायत के सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक ली और ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे स्वच्छ...


thumb

दीपक की लौ की तरह दीपक की कला कभी बुझ नही सकता: महापौर

छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध कलाकार शिव कुमार दीपक के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए दुर्ग महापौर धीरज बाकलीवाल ने कहा कि शिवकुमार दीपक की कला का दीपक कभी ...


thumb

भरतमुनि की नायिकाएं 28 को उतरेंगी मंच पर, 120 कलाकार करेंगे जीवंत

केंद्र की संचालक उपासना तिवारी ने बताया कि यह नृत्य नाटिका प्राचीनकालीन नाट्यशास्त्र में भरतमुनि द्वारा वर्णित अष्ट नायिकाओं पर आधारित है।



thumb

राजस्व विभाग के कर्मचारियों के लिए दो दिवसीय कार्यशाला हुई आयोजित

राजस्व विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के लिए कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण सह कार्यशाला का आयोजन कलेक्टर अजीत वसंत की उपस्थिति मे...


thumb

पीवीटीजी परिवारों को शत-प्रतिशत गैस कनेक्शन से करें लाभान्वित

कलेक्टर दीपक कुमार अग्रवाल ने जिले में निवासरत विशेष पिछड़ी जनजातीय समूह के परिवारो को शत प्रतिशत् उज्ज्वला गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ...