करूणाधाम आश्रम पहुंचकर मुख्यमंत्री ने पर्व में लिया हिस्सा

Posted On:- 2022-07-14




भोपाल (वीएनएस)। मुख्यमंत्री ने गुरू पूर्णिमा पर नेहरू नगर स्थित करूणाधाम आश्रम जाकर गुरू पूर्णिमा पर्व में हिस्सा लिया। उन्होंने आश्रम स्थित मंदिर में माथा टेक कर नमन किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आश्रम के स्वामी सुदेश शांडिल्य महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान की धर्मपत्नी साधना सिंह चौहान भी उपस्थित थी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि गुरू हमारे जीवन को संवार देते हैं। हमारी प्राथमिकता यह होना चाहिए कि अपना जीवन सफल और सार्थक कैसे करें। गुरू हमें सही दिशा और जीवन का मार्ग दिखाते हैं। उन्होंने गुरू की महिमा से जुड़ा एक प्रसंग भी सुनाया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उपस्थित श्रद्धालुओं को गुरू पूर्णिमा पर्व की शुभकामनाएँ दी।

करूणाधाम आश्रम के स्वामी सुदेश शांडिल्य महाराज ने कहा कि जब हम गुरू के दर्शन करते हैं या पावन स्थल पर पहुँचते हैं तो आसपास का वातावरण सकारात्मक और ईश्वरमय होता है। स्वामी जी ने मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा पृथ्वी की रक्षा के विचार और प्रतिदिन पौधे लगाने के कार्य की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि लाखों लोग ऐसे कार्यों से प्रेरणा लेते हैं।



Related News
thumb

ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से ध्वस्त हुआ मकान, 6 की मौत, कई घायल...

यूपी में बुलंदशहर के सिकंदराबाद कस्बे की आशापुरी कॉलोनी में सोमवार रात ऑक्सीजन सिलिंडर फटने से दो मंजिला मकान ध्वस्त हो गया,


thumb

BRICS सम्मेलन में हिस्सा लेने रूस रवाना हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी BRICS सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए रूस रवाना हो चुके हैं।


thumb

जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्टरी में विस्फोट, 2 की मौत, 13 घायल

मध्यप्रदेश में जबलपुर की आयुध निर्माणी खमरिया के एफ6 अनुभाग में मंगलवार की सुबह पिच्योरा बम को बॉयल्ड आउट करते समय फायर हो गया।


thumb

एयरलाइंस के बाद सीआरपीएफ स्कूलों को बम की धमकी, मचा हड़कंप

देश में विभिन्न सीआरपीएफ स्कूलों को बम की धमकी मिली है। धमकी मिलने के बाद पुलिस बल अलर्ट पर है और धमकियों की जांच की जा रही है।


thumb

आईएएस अधिकारी विक्रम देव दत्त ने कोयला सचिव का पदभार ग्रहण किया

विक्रम देव दत्त ने आज कोयला मंत्रालय के सचिव का पदभार ग्रहण किया। अरुणाचल प्रदेश-गोवा-मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश (एजीएमयूटी) कैडर के 1993 बैच के...