इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बाकी तीन मैच भी नहीं खेलेंगे कोहली

Posted On:- 2024-02-10




मुंबई (वीएनएस )। भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने व्यक्तिगत कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृखंला के बाकी तीन मैचों के लिए अपनी अनुपलब्धता व्यक्त की है।

बीसीसीआई ने कहा, विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से शेष श्रृंखला के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बोर्ड कोहली के फैसले का सम्मान करता है। कोहली इसी कारण से हैदराबाद और विशाखापत्तनम में पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाये थे।

इससे पहले, बीसीसीआई ने एक प्रेस बयान जारी कर कोहली के लिए गोपनीयता का अनुरोध किया था और कहा था कि बोर्ड, चयनकर्ता और टीम प्रबंधन स्टार भारतीय बल्लेबाज के फैसले का सम्मान करते हैं और पूरा समर्थन देने के लिए तैयार हैं।

यह पहली बार है कि कोहली अपने टेस्ट पदार्पण के बाद से किसी घरेलू सीरीज के सभी टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। उनकी अनुपस्थिति मध्यक्रम के बल्लेबाजों के लिए उनकी जगह भरने की चुनौती होगी। बीसीसीआई ने अपनी मेडिकल टीम से फिटनेस मंजूरी मिलने पर रवींद्र जड़ेजा और केएल राहुल की उपलब्धता की भी घोषणा की।

राहुल क्वाड्रिसेप्स की चोट के कारण पिछला मैच नहीं खेल पाए थे जबकि हैदराबाद टेस्ट में भारत की दूसरी पारी में सिंगल चुराने के प्रयास में जडेजा की हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई थी।

विशाखापत्तनम टेस्ट के लिए राहुल के स्थान पर टीम में लाए गए सरफराज खान को बरकरार रखा गया है। 17 सदस्यीय टीम में श्रेयस अय्यर को शामिल नहीं किए जाने के कारण रजत पाटीदार टीम का हिस्सा बने हुए हैं। हालांकि, बीसीसीआई ने अय्यर को बाहर करने का कोई कारण नहीं बताया लेकिन, स्टार बल्लेबाज दूसरे टेस्ट के बाद अपनी पीठ और कमर में समस्या होने की शिकायत कर रहे हैं।




Related News
thumb

Asia Cup : भारत ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हरा किया फाइनल में प्रवेश

महिला टी20 एशिया कप 2024 के पहले सेमीफाइनल में बांग्लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 80 रन बनाए। भारत ने 11 ओवर में बिना विकेट खोए 83 रन बनाकर मैच जी...


thumb

ओलंपिक 2024 के बाद संन्यास लेंगे टेनिस के स्टार खिलाड़ी एंडी मर्रे

ओलंपिक 2024 का आयोजन पेरिस में किया जा रहा है। इसकी शुरुआत 26 जुलाई से हो रही है। वहीं 11 अगस्त को इसका आखिरी दिन होगा। ओलंपिक में भाग लेने वाले एथ...





thumb

भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा : असिस्टेंट कोच हो सकते हैं ये दो दिग्गज

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम को तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। वनडे में टीम इंडि...