नेशनल हाईवे पर महंगा होगा सफर, बढ़ने वाला है टोल टैक्स...

Posted On:- 2024-03-29




रायपुर (वीएनएस)। अगले महीने से राष्ट्रीय राजमार्ग पर सफर महंगा होने वाला है। 1 अप्रैल से टोल टैक्स की नई दरें लागू होने वाली हैं। इसके चलते रायपुर से जगदलपुर का सफर अब महंगा हो जाएगा। धमतरी और कांकेर के बीच लगने वाला टोल टैक्स बढ़ेगा। सभी कमर्शियल वाहनों बस, ट्रक के टोल टैक्स बढ़ेंगे। NHAI ने टोल टैक्स बढ़ाने का नोटिफिकेशन जारी किया है।

बता दें कि, 1 अप्रैल 2024 से नेशनल हाईवे पर सफर करना महंगा होने वाला है। अब टोल प्लाजा से गुजरते समय पहले के मुकाबले ज्यादा टोल टैक्स देना होगा। राष्ट्रीय राजमार्गों पर मौजूद टोल प्लाजा पर एक अप्रैल से बढ़ी दर से टैक्स लिया जाएगा। इसके लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने अधिसूचना जारी कर दी है।

रायपुर से जगदलपुर के  बीच 3 टोल प्लाजा हैं। वर्तमान में इसके लिए 165 रुपये लगते हैं। वहीं 1 अप्रैल से यह टोल टैक्स 5 रुपए से 20 रुपए तक बढ़ सकता है।



Related News

thumb

बीच मोहल्ले में कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या

नारायणपुर जिले के बरुखपारा में बीते सोमवार की रात को दो अज्ञात लोगों ने परिवहन संघ के सदस्य और कांग्रेस नेता विक्रम की गोली मारकर हत्या कर दी।


thumb

12वीं में तीन अंक कम आने पर छात्रा ने लगाई फांसी

जगदलपुर शहर के निर्मल स्कूल की एक छात्रा ने सीबीएसई की 12वीं परीक्षा में सिर्फ तीन अंक कम आने पर अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।


thumb

पति ने पत्नी पर कुल्हाड़ी से वार कर की हत्या

पत्थलगांव थाना क्षेत्र शिवपुर गांव में रविवार की रात पारिवारिक विवाद में पति ने पत्नी को कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी।


thumb

होटल एकार्ड में जुआ की महफ़िल 7 गिरफ्तार

शहर के विभिन्न स्थानों में लगातार जुआ खेले जाने की सूचना पुलिस अधिकारी को मिल रही थी। पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के निर्देश पर मुखबिरों का ...


thumb

महिला वेंडर के साथ मारपीट का आरोप

आरपीएफ पुलिस द्वारा रेलवे की संपत्ति की सुरक्षा की जाती है लेकिन दूसरी ओर आरपीएफ का दूसरा चेहरा काफी डरावना है।