नेशनल हाईवे पर महंगा होगा सफर, बढ़ने वाला है टोल टैक्स...

Posted On:- 2024-03-29




रायपुर (वीएनएस)। अगले महीने से राष्ट्रीय राजमार्ग पर सफर महंगा होने वाला है। 1 अप्रैल से टोल टैक्स की नई दरें लागू होने वाली हैं। इसके चलते रायपुर से जगदलपुर का सफर अब महंगा हो जाएगा। धमतरी और कांकेर के बीच लगने वाला टोल टैक्स बढ़ेगा। सभी कमर्शियल वाहनों बस, ट्रक के टोल टैक्स बढ़ेंगे। NHAI ने टोल टैक्स बढ़ाने का नोटिफिकेशन जारी किया है।

बता दें कि, 1 अप्रैल 2024 से नेशनल हाईवे पर सफर करना महंगा होने वाला है। अब टोल प्लाजा से गुजरते समय पहले के मुकाबले ज्यादा टोल टैक्स देना होगा। राष्ट्रीय राजमार्गों पर मौजूद टोल प्लाजा पर एक अप्रैल से बढ़ी दर से टैक्स लिया जाएगा। इसके लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने अधिसूचना जारी कर दी है।

रायपुर से जगदलपुर के  बीच 3 टोल प्लाजा हैं। वर्तमान में इसके लिए 165 रुपये लगते हैं। वहीं 1 अप्रैल से यह टोल टैक्स 5 रुपए से 20 रुपए तक बढ़ सकता है।



Related News



thumb

इस चुनाव में भी कांग्रेस को क्लीन बोल्ड करने वाली है जनता : विष्णुद...

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने रविवार को भी अपने चुनावी अभियान की तूफानी गति जारी रखी। रायगढ़ के कापू, जांजगीर-चांपा के पहरिया और बिलासपुर के बेलगहना...


thumb

बृजमोहन ने आरंग विधानसभा क्षेत्र में किया जनसंपर्क

रायपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल ने गांव-गांव जनसंपर्क अभियान के तहत रविवार को आरंग विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मंदिर हसौद मंडल, आ...