लखनऊ से गिरफ्तार हुआ पीएफआइ का सक्रिय सदस्य

Posted On:- 2022-07-17




पीएम मोदी के कार्यक्रम में गड़बड़ी की थी साज‍िश

लखनऊ (वीएनएस)। पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ) के सक्रिय सदस्य नूरुद्दीन जंगी उर्फ एडवोकेट नूरुद्दीन को एटीएस और बिहार पुलिस की संयुक्त टीम ने शनिवार को आलमबाग से गिरफ्तार किया। आरोपित पीएफआइ के सक्रिय सदस्यों की पैरवी करता था। नूरुद्दीन और उसके साथी बिहार में प्रधानमंत्री के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम में गड़बड़ी करने की तैयारी कर रहे थे। इसके लिए उन्हें प्रशिक्षण भी दिया जा रहा था।

एडीजी एटीएस नवीन अरोरा ने बताया कि पटना के पुलिस अधीक्षक ने पत्र लिखकर आरोपित को गिरफ्तार करने में मदद की मांग की थी। बिहार पुलिस की एक टीम लखनऊ आई थी। टीम ने आरोपित के बारे में जानकारी साझा की। इसके बाद एटीएस ने नूरुद्दीन को आलमबाग स्थित मवैया रेलवे स्टेशन के पास से दबोच लिया गया। नूरुद्दीन यहां मुस्लिम मुसाफिर खाना चारबाग में ठहरा था।

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वर्ष 2015 में वह पीएफआइ दरभंगा के जिलाध्यक्ष सनाउल्लाह के संपर्क में आया था। इसके बाद वह पीएफआइ और एसडीपीआइ से जुड़ गया और तब से उनका सक्रिय सदस्य है। वर्ष 2020 में नूरुद्दीन दरभंगा विधानसभा सीट से एसडीपीआइ के बैनर से चुनाव भी लड़ा था। आरोपित को तब छह सौ वोट मिले थे। आरोपित ने बताया कि उसने वर्ष 2017 में दरभंगा स्थित सीएम ला कालेज से एलएलबी की डिग्री हासिल की थी।

पीएफआइ और एसडीपीआइ के सदस्यों से संबंधित वादों की पैरवी अधिवक्ताओं के माध्यम से अलग अलग न्यायालयों में करता था। आरोपित के साथियों अतहर परवेज और जलालुद्दीन को बिहार पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपितों के पास से पीएफआइ से संबंधित पर्चा, झंडा और बुकलेट समेत अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई थी। बिहार पुलिस आरोपित के अन्य साथियों के बारे में पता लगा रही है।



Related News
thumb

पीएम मोदी ने तीसरे कार्यकाल में तीन गुणा काम करने का किया वादा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू होने से पहले कहा कि उनकी सरकार तीसरे कार्यकाल में सबको साथ लेकर चलते हुए तीन ...


thumb

मेरठ कोर्ट ने अनवर-अरुणपति को भेजा जेल, रिमांड पर सुनवाई 1 जुलाई को

रायपुर के कारोबारी अनवर ढेबर तथा आबकारी विभाग के पूर्व विशेष सचिव अरुणपति त्रिपाठी को मेरठ की अदालत ने न्यायिक हिरासत में मेरठ जेल भेज दिया है। दो...




thumb

तीन लाख में मासूम का सौदा

राजधानी दिल्ली में बच्चा चोरी की एक वारदात सामने आई। जिसमें फूटपाथ से एक साल का बच्चा अगवा हो गया। जिसे अब दिल्ली पुलिस ने उसकी मां से मिलवा दिया है।