पाइप फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 12 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां बुझाने में जुटीं...

Posted On:- 2024-06-11




भाेपाल (वीएनएस)। मध्य प्रदेश के धार जिले की पीथमपुर इंडस्ट्रियल एरिया में एक फैक्टरी में भीषण आग लग गई है। यह आग सुबह सात बजे से लगी और तभी से इसे बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। जिस फैक्टरी में आग लगी है, वह पाइप फैक्ट्री है। ऐसे में यहां बड़ी संख्या में पाइप रखे हुए थे, जिससे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया है। आग कितनी भयानक है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि धुंआ 10 किलोमीटर दूर से दिखाई दे रहा है। 12 से अधिक दमकलें आग बुझाने में जुटी हुईं हैं। इसके अलावा रेत और फोम का इस्तेमाल कर भी आग बुझाई जा रही है।

जानकारी के अनुसार यह आग सिग्नेट पीवीसी फैक्टरी में लगी है। यहां कर्मचारियों की शिफ्ट सुबह आठ बजे शुरू होती है। इससे सुबह सात बजे के करीब आग लग गई। इसलिए हादसे के समय फैक्टरी कोई मौजूद नहीं था।

जानकारी के अनुसार मौके पर तीनों थानों का पुलिस बल मौजूद है। धार, पीथमपुर, इंदौर और बदनावर से दमकल की गाड़ियों को बुलवाया गया। लेकिन, विकराल रूप से फैली आग काबू में नहीं आई। एयरपोर्ट अथॉरिटी की फायर ब्रिगेड भी आग बुझाने में जुटी हुई हैं। इसके बाद रेत से आग बुझाने का प्रयास शुरू किया गया। इसके लिए डंपरों से रेत मंगाई गई है।

पाइप निकाले जा रहे बाहर
बताया जा रहा है कि फैक्टरी के अंदर जो प्लास्टिक के पाइप रखे हैं वह खेती किसानी के काम आते हैं। इन पाइपों को बाहर निकाला जा रहा है। इसके माल सुरक्षित रह सके और आग आगे न फैले।  

मंत्री कैलाश बोले- सरकार और प्रशासन सक्रिय
मोहन यादव सरकार में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भी मामले की जानकारी दी है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए कहा कि धार जिले के पीथमपुर की एक कंपनी में भीषण आग लगने का दुखद समाचार है। सूचना मिलने पर इंदौर से त्वरित पांच फोम से भरी गाड़िया और पानी के टैंकर भेज दिए गए हैं। आवश्यकता पड़ने पर और भी सहायता भेजी जाएगी। सरकार और प्रशासन पूरी तरह सक्रिय है। 



Related News
thumb

पीएम मोदी ने तीसरे कार्यकाल में तीन गुणा काम करने का किया वादा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू होने से पहले कहा कि उनकी सरकार तीसरे कार्यकाल में सबको साथ लेकर चलते हुए तीन ...


thumb

मेरठ कोर्ट ने अनवर-अरुणपति को भेजा जेल, रिमांड पर सुनवाई 1 जुलाई को

रायपुर के कारोबारी अनवर ढेबर तथा आबकारी विभाग के पूर्व विशेष सचिव अरुणपति त्रिपाठी को मेरठ की अदालत ने न्यायिक हिरासत में मेरठ जेल भेज दिया है। दो...




thumb

तीन लाख में मासूम का सौदा

राजधानी दिल्ली में बच्चा चोरी की एक वारदात सामने आई। जिसमें फूटपाथ से एक साल का बच्चा अगवा हो गया। जिसे अब दिल्ली पुलिस ने उसकी मां से मिलवा दिया है।