भारतीय टीम का कारनामा- जिम्बाब्वे के खिलाफ 234 बनते ही टूटा ऑस्ट्रेलिया का महारिकॉर्ड

Posted On:- 2024-07-08




भारतीय टीम इस समय जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं और सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम की कमान युवा शुभमन गिल के हाथों में है। दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को 100 रनों से हरा दिया है। मैच में टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। अभिषेक शर्मा ने तूफानी शतक लगाया और टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 

भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए जिम्बाब्वे के खिलाफ 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में जिम्बाब्वे के खिलाफ किसी भी टीम का ये सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले T20I में जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था। अब युवा भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने साल 2018 में T20I में जिम्बाब्वे के खिलाफ 229 रन बनाए थे। 




Related News
thumb

दूसरे टेस्ट से पहले बढ़ी रोहित की टेंशन

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला ही टेस्ट मैच हारने के बाद अब टीम इंडिया और कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ी हुई है। पहला ही मैच हाथ से जाने के बाद अब सीरी...


thumb

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट : दूसरे दिन भारतीय टीम 46 रन पर ऑलआउट

बेंगलुरु में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा।


thumb

अखिल ने आईएसएसएफ विश्वकप में कांस्य पदक जीता

अखिल श्योरण ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में चल रही आईएसएसएफ विश्वकप फाइनल 2024 में पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन निशानेबाजी स्पर्धा में क...


thumb

रैंकिंग में जो रूट को हुआ फायदा, 'स्पेशल-20' क्लब में हुई एंट्री

आईसीसी ने खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की है। इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने अब आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के एक स्पेशल 20 क्लब में एंट्री की है।


thumb

लियोनेल मेसी ने तोड़ा क्रिस्टियानो रोनाल्डो का रिकॉर्ड

फुटबॉल जगत में पिछले दो दशकों से अर्जेटीना के लियोनल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बीच प्रतिद्वंद्विता चल रही है।


thumb

उदिता को श्राची राढ़ बंगाल टाइगर्स ने 32 लाख रुपये में खरीदा

हॉकी इंडिया लीग 2024-25 महिला नीलामी के पहले हाफ में मंंगलवार को चारों फ्रैंचाइजी ने 41 भारतीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई।