हमालों ने खोली अवैध खाद परिवहन की पोल, यूरिया लदा ट्रक पकड़ा...

Posted On:- 2024-07-08




बिलाईगढ़ (वीएनएस)। बिलाईगढ़ क्षेत्र में यूरिया खाद का अवैध परिवहन करते एक ट्रक पकड़ा गया है। हमालों की सूझ-बूझ व उनकी सक्रियता ने ट्रक में भरे 560 बोरी यूरिया खाद को पकड़ा है। कलेक्टर धर्मेश साहू के निर्देश पर ट्रक को कार्रवाई के लिए थाने में सुपुर्द किया गया है।

शासकीय खाद संग्रहण केंद्र भटगांव में क्षेत्रीय सम्बन्धित अधिकारी की साँठ-गाँठ से यूरिया खाद का अवैध परिवहन करने का मामला उजागर हुआ है। हमालसंघ के पदाधिकारी व सदस्यों ने अपनी सूझ-बूझ और सक्रियता दिखाते हुए यूरिया खाद से भरी एक ट्रक को अवैध परिवहन करने के शंका पर संभावी पब्लिक स्कूल के पास रोक लिया। जहां ट्रक चालक को ट्रक में लोडिंग समान के बारे में पूछा गया। ट्रक चालक गोलमोल जवाब देते हुए ट्रक में चावल होने की बात कह दी। इतने में हमालों को और शंका हुआ फिर ट्रक में लोडिंग सामान को चेक किया गया। चेक करने पर पता चला कि लगभग 560 बोरी यूरिया खाद से ट्रक भरा हुआ है।

हमालों ने आगे सम्बन्धित विभाग के अधिकारी सहित भटगांव तहसीलदार और अन्य  अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। परंतु कोई भी जिम्मेदार अधिकारी इस पर सुध नहीं लिया। मामले की जानकारी हमालों ने मीडिया को दिया। मौके पर मीडिया टीम पहुँचकर क्षेत्रीय प्रभारी राठौर से बात-चित कर जानकारी लिया राठौर ने भी मीडिया टीम को गोलमोल  जवाब देकर कन्नी काट ली। जानकारी मिलने के बाद भी कोई जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं पहुँचा पूरे तीन घंटे तक ट्रक को खड़ा कर रखा गया। आगे मामलें की जानकारी मीडिया टीम ने जिले के कलेक्टर धर्मेश साहू को दी जिसके बाद मौके पर बिलाईगढ़ तहसीलदार कमलेश सिदार पहुँचा और जाँच किया। जाँच में ट्रक चालक और हमालों से पूछताछ किया गया। पूछताछ में गलत तरीके से खादों का परिवहन करना प्रतीत हुआ । जिसके बाद यूरिया खाद से भरे ट्रॅक को भटगांव थाना में सुपुर्द किया गया।

वहीं हमालों का आरोप है कि पिछले लंबे समय से प्रभारी राठौर और अन्य जिम्मेदार व्यक्तियों के साँठ-गाँठ से उनकी रोजी रोटी पर डांका डाल ऐसा परिवहन किया जा रहा हैं। खादों को संग्रहण केंद्र भटगांव में न उतारकर डायरेक्ट क्षेत्र के समितियों में पहुँचाया जाता हैं। अब इस मामलें में हमाल संघ जिम्मदार अधिकारी पर कार्रवाई की माँग की है।

फिलहाल अब  देखना लाजमी होगा की, इस परिवहन में संलिप्त अधिकारीयों पर जिला प्रशासन  क्या गाज गिरती है।




Related News
thumb

लंबित प्रकरणों को प्राथमिकता के साथ समय-सीमा में करें निराकरण : कले...

कलेक्टर छिकारा ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने मुख्यमंत्री जनदर्शन, समय सीमा के प्रकरण, कलेक्टर जन...


thumb

मौसमी, जल जनित, डायरिया और मलेरिया से बचाव के लिए रहें जागरूक : कले...

कलेक्टर नम्रता गांधी ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने बारसात के मौसम में मौसमी बीमारिय...


thumb

जनदर्शन में मिले 61 आवेदन

शासन की मंशानुरूप आमजनों की समस्या, शिकायत और मांगों के त्वरित निराकरण के लिए कलेक्टोरेट में जनदर्शन का आयोजन हर सोमवार को किया जाता है।


thumb

धमतरी शहर के प्रमुख मार्गों में वाहनों के लिए गति सीमा बोर्ड लगाए ज...

कलेक्टर नम्रता गांधी और पुलिस अधीक्षक आंजनेय वार्ष्णेय की उपस्थिति में आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आहूत की गई।


thumb

मनरेगा के तहत बना कुआं से दिव्यांग की बदली तकदीर, ले रहे दो फसलों क...

आज भी गांव में कुंआ का कितना महत्व है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है, कि पुराने लोग सैकड़ों वर्ष पहले जब भी कभी कोई नई बस्ती या गांव बसाते थ...


thumb

शहीद चंद्रशेखर आज़ाद की 118वीं जयंती पर विशेष कार्यक्रम 23 को

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय स्थित शहीद चंद्रशेखर आज़ाद छात्रावास में शहीद चंद्रशेखर आज़ाद की 118वीं जयंती के उपलक्ष्य में 24 जुलाई को शाम 4 ब...