उर्फी के बाद अब अनन्या को फॉलो करने की बारी

Posted On:- 2024-09-06




नई  दिल्ली (वीएनएस)।  हम सब जानते भी हैं और मानते भी हैं कि हम एक महान देश के नागरिक हैं। और, इस देश में दो देशों के लोग रहते हैं, एक है भारत और दूसरा इंडिया। दोनों के रास्ते सड़कों के गड्ढे की वजह से ही एक दूसरे को काटते हैं।

औसतन दो रुपये प्रति किमी टोल वाले हाईवे जैसी कोई व्यवस्था शहरों के भीतर भी हुई तो तय है कि अमीर और गरीब के ये रास्ते फिर कभी एक दूसरे को नहीं काटेंगे।

वेब सीरीज ‘कॉल मी बे’ इंडिया की कहानी है। ये शाइनिंग इंडिया है। और, यहां साझे के मकान की पेशगी देने के लिए संघर्ष कर रही युवती भी डिजाइनर कपड़ों में दिख सकती है।

जूनियर रिपोर्टर ओला या ऊबर से सफर कर सकती है। और, लाइव न्यूज के बीच एक एंकर किसी महिला के गर्भवती होने का एलान बिना उसकी सहमति से करके भी बचा रह सकता है।

निजता इस सीरीज में दिखा रात का उल्लू है और समझना ये है कि ये उल्लू इस सीरीज की नायिका का ‘स्पिरिट एनीमल’ है। क्या कहा? ‘स्पिरिट एनीमल’ नहीं पता, फिर ये सीरीज आपके लिए नहीं है, यू पुअर मिर्जापुर वाचर्स!

‘फॉलो कर लो यार’ के आगे की कहानी

तो जिस इंडिया की ये कहानी है, उसकी बेला चौधरी का ट्रॉमा अगर आपने समझ लिया तो ये सीरीज आपको जानी पहचानी सी लगेगी।

ये ‘कहानी घर घर की’ है, लेकिन इसे ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ लिखने वाली इशिता मोइत्रा की सोची दुनिया में रचा गया है। साउथ दिल्ली से लेकर साउथ बॉम्बे तक इस सीरीज के डीएनए में हैं। दक्षिण की शैक्षिक दर वैसे ही भारत में भी सबसे ज्यादा ही रही है। 

घर से निकाली नारी भारत में अबला बनती है, इंडिया में वह ‘बे’ है। अबे, तबे वाला बे नहीं, बे। ये ‘बे’ बेबी का बी गिर जाने से बनता है। पूरा नाम वैसे इनका बेला चौधरी है तो यहां बी नहीं ला गिरा है।

मिसेज चौधरी की ये कहानी ससुराल और मायके के उसूलों, दस्तूरों और मिजाज की बात करने की बजाय वाया एक न्यूज चैनल सोशल होने की कोशिश करती है।

कहानी की असली जीत इस बात में हैं कि इसका पूरा वातावरण अगर आप अपने अपने हिसाब से सोचते बदलते चलें तो आपको समझ आएगा कि इंडिया और भारत की सोच में ज्यादा फर्क है नहीं। वहां का स्पिरिट एनीमल यहां लक्ष्मीजी का वाहन है!



Related News
thumb

अभिषेक के बाद अब ऐश्वर्या के हाथ में नहीं दिखी वेडिंग रिंग

ऐश्वर्या राय बच्चन पिछले कुछ महीनों से अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में हैं। चर्चा है कि ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन के बीच कुछ ठीक नहीं है। इन ...


thumb

फिर विक्की बन धमाल मचाएंगे राजकुमार राव

राजकुमार राव एक बार फिर विक्की बनकर धमाल मचाने वाले हैं। इस बार उनका साथ तृप्ति डिमरी देने वाली हैं।


thumb

अबू धाबी से पहले मुम्बई में दिखे आईफा फेस्टिवल 2024 के खूबसूरत रंग

इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (आईफा) अवॉर्ड्स का हस्तियों के साथ ही फैंस एवं दर्शकों को पूरे साल बेसब्री से इंतज़ार रहता है, जो कि कुछ ही दिनों में ...



thumb

पिता की मौत के बाद रोती-बिलखती दिखी मलाइका

बॉलीवुड अभिनेत्री और मॉडल मलाइका अरोड़ के पिता अनिल मेहता ने बुधवार को छठी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार मुंबई के स...


thumb

टीवी पर पहली बार: 'भीमा' का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर, 13 सितंबर को ...

ज़ी सिनेमा शुक्रवार, 13 सितंबर को रात 8 बजे 'भीमा' के वर्ल्ड टेलीविज़न प्रीमियर के साथ इंसाफ और हिम्मत की एक बेहद दिलचस्प कहानी आपके टीवी स्क्रीन्स...