शेयर बाजार से गायब हुई हरियाली

Posted On:- 2024-09-11




हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत हुई है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 150 अंकों तक टूट गया। वहीं निफ्टी 25,000 के स्तर से फिसल गया है।


बुधवार को बाजार खुलने के बाद सुजलॉन के शेयरों में 3% की बढ़त दर्ज की गई, जबकि टाटा मोटर्स के शेयर 3% तक टूट गए।


सुबह 9 बजकर 25 मिनट पर सेंसेक्स 110.06 (0.13%) अंक टूटकर 81,800.72 के स्तर पर पहुंच गया। वहीं, निफ्टी 7.10 (0.03%) अंकों की गिरावट के साथ 25,034.00 पर कारोबार करता दिखा।


घरेलू इक्विटी सूचकांक, सेंसेक्स और निफ्टी , बुधवार को मामूली गिरावट के साथ खुले। बाजार पर वैश्विक बाजारों की सुस्ती का असर दिखा। निवेशक अमेरिका में महंगाई के आंकड़ों के इंतजार में संयम बरत रहे हैं। ये आंकड़े फेडरल रिजर्व के आगामी दर निर्णय को प्रभावित कर सकते हैं।



सेंसेक्स के शेयरों में टाटा मोटर्स, आईसीआईसीआई बैंक, इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक, टाइटन और टेक महिंद्रा के शेयर लाल निशान पर खुले, जबकि एशियन पेंट्स, सन फार्मा, भारती एयरटेल, आईटीसी, एचयूएल और बजाज फाइनेंस के शेयर हरे निशान पर खुले।


टाटा मोटर्स के शेयरों में शुरुआती कारोबार में 4% से ज़्यादा की गिरावट आई, क्योंकि कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों और लोकप्रिय कारों की कीमतों में 2.05 लाख रुपये तक की कटौती की है। माना जा रहा है कि यह कटौती वृद्धि की कमजोर संभावनाओं को देखते हुए की गई है। इसके बाद वैश्विक ब्रोकरेज फर्म यूबीएस ने 825 रुपये के लक्ष्य मूल्य पर कंपनी के शेयरों को 'बेचने' की रेटिंग भी जारी कर दी।



Related News

thumb

टारगेट 2030: विकल्प नहीं, जरूरत है ग्रीन एनर्जी

भारत ने पिछले दशक में अपनी आर्थिक मजबूती से दुनिया को चौंका दिया है। आने वाले पाँच साल महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि भारत का लक्ष्य 2030 तक 7 ट्रिलियन डॉ...


thumb

भारत में मजबूत हो रही है ईएसजी लीडरशिप

पर्यावरण के अनुकूल बनने के लिए परिवर्तन करने के बढ़ते दबाव के तहत, पोर्ट अथॉरिटीज़ अब कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए प्रभावी समाधानों की तलाश कर ...