पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दुष्कर्म के आरोपी को भेजा जेल

Posted On:- 2024-09-14




रायपुर (वीएनएस)। महिलाओं और बच्चियों से संबंधित अपराधों पर त्वरित कार्रवाई करते हुए रायपुर पुलिस ने एक दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी संतोष कुमार राम (36), जो कि रामनगर, जिला अनुपपूर, म.प्र. का निवासी है और वर्तमान में मनेन्द्रगढ़ में रह रहा था, को पीड़िता की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया। आरोपी पर पीड़िता के साथ दुष्कर्म, मारपीट, और जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। मामला गंज थाना का है।

शिकायत का विवरण:
पीड़िता ने बताया कि उसकी आरोपी से मुलाकात करीब एक माह पहले भारत मैट्रोमोनी एप के माध्यम से हुई थी। आरोपी ने बताया कि उसकी पहली पत्नी का निधन हो गया है और उसके दो बच्चे हैं। शादी के प्रस्ताव के बाद आरोपी ने रायपुर आकर पीड़िता से मिलने का वादा किया। आरोपी ने पीड़िता को एक होटल में बुलाकर जबरन शारीरिक संबंध बनाए। इसके बाद अगले दिन आरोपी ने न केवल शादी से इंकार कर दिया, बल्कि शराब पीकर पीड़िता से गाली-गलौज और मारपीट भी की।

पीड़िता की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए थाना गंज पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष कुमार सिंह के निर्देशन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले और नगर पुलिस अधीक्षक योगेश साहू के मार्गदर्शन में पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे केंद्रीय जेल, रायपुर भेज दिया गया।

महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर सख्त कार्रवाई जारी:
रायपुर पुलिस महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ हो रहे अपराधों पर त्वरित और कठोर कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने यह भी कहा है कि ऐसे मामलों में किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा, और आगे भी सख्त कदम उठाए जाते रहेंगे।



Related News
thumb

महाविद्यालय पटना में लर्निंग लाइसेंस कैंप, सड़क सुरक्षा पर चलाया गया...

पंडित ज्वाला प्रसाद उपाध्याय शासकीय महाविद्यालय में आज परिवहन विभाग द्वारा लर्निंग लाइसेंस कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में कॉलेज के 27 विद्यार...


thumb

प्रधानमंत्री मोदी के जीवन पर आधारित छायाचित्र प्रदर्शनी, कलेक्टर और...

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर जिला कलेक्ट्रेट परिसर में ''विकसित भारत'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संकल्पना थीम पर आधार...


thumb

राष्ट्रीय पोषण माह : माताओं और बच्चों के स्वास्थ्य व पोषण संबंधी चल...

महिला व बाल विकास विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार 12 सितंबर 2024 से 23 सितम्बर 2024 तक राष्ट्रीय पोषण माह मनाया जा रहा है।


thumb

एएम, एनएस इंडिया ज्ञानज्योती किरंदुल के मेडिकल छात्र को प्रदान किया...

जिला प्रशासन की और से सीएसआर मद के तहत आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया किरंदुल में मुख्य रूप से दूरदराज के आदिवासी स्थानों में शिक्षा को बढ़ावा...


thumb

राष्ट्रीय पोषण माह : कुआकोंडा में छात्राओं को दी गई स्वास्थ्य व पोष...

महिला व बाल विकास विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार पोषण अभियान अंतर्गत राष्ट्रीय पोषण माह 2024 का जिले में 01 सितम्बर 2024 से प्रारंभ हो गया है।


thumb

72वां राष्ट्रीय हिंदी दिवस : कवि व लेखकों की स्मृति में हुआ कविता प...

विगत दिवस 72वां राष्ट्रीय हिंदी दिवस के अवसर पर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद सीबीएसई के दिशा निर्देशों के अनुसार दंतेवाड़ा जिले के एजुकेशन सिटी ज...