छायाचित्र प्रदर्शनी का कलेक्टर और विद्यार्थियों ने किया अवलोकन

Posted On:- 2024-09-18




कोरिया (वीएनएस)। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर जिला कलेक्ट्रेट परिसर में ''विकसित भारत'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संकल्पना थीम पर आधारित एक छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी का आयोजन जिला जनसंपर्क कार्यालय द्वारा जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में किया गया, जिसमें मोदी के बाल्यकाल से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक की यात्रा को दर्शाया गया है।

कलेक्टर चंदन त्रिपाठी ने अन्य अधिकारियों और बड़ी संख्या में विद्यार्थियों के साथ प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस मौके पर कलेक्टर ने कहा कि ष्प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री के जीवन की झलक को बहुत ही सुंदर तरीके से प्रस्तुत किया गया है। यह प्रदर्शनी न केवल प्रधानमंत्री के जीवन को करीब से जानने का अवसर देती है, बल्कि उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण से प्रेरणा लेने का एक माध्यम भी है।

प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन की महत्वपूर्ण घटनाओं और देश के सर्वांगीण विकास के लिए उनके द्वारा किए गए कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की। जिला जनसंपर्क के अधिकारियों ने विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री के जीवन और उनके योगदान पर विस्तृत जानकारी भी दी। विद्यार्थियों ने कहा कि इस प्रदर्शनी से उन्हें अपने जीवन में भी कर्तव्यनिष्ठा और अडिगता से आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली है।

प्रदर्शनी में केंद्र सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और विकास योजनाओं की जानकारी भी छाया चित्रों के माध्यम से प्रस्तुत की गई, जिससे आमजन इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित हो सके। यह प्रदर्शनी सुबह 10 बजे से शाम 5.30 बजे तक कलेक्ट्रेट परिसर में चलेगी।




Related News
thumb

केवीके के प्रतिनिधि मंडल ने सांसद बृजमोहन को सौंपा ज्ञापन

छत्तीसगढ़ के कृषि विज्ञान केंद्रों में पदस्थ वैज्ञानिकों और अधिकारियों के प्रतिनिधि मंडल ने गुरुवार को रायपुर सांसद एवं पूर्व कृषि मंत्री छत्तीसगढ़...


thumb

आयुष्मान कार्ड बनाने में कोताही बर्दाश्त नहीं : कलेक्टर त्रिपाठी

आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कलेक्टर चंदन त्रिपाठी की अध्यक्षता में आयोजित की गई।


thumb

भारत स्काउट्स व गाइड्स छत्तीसगढ़ के राज्य मुख्य आयुक्त डॉ सोमनाथ ने...

भारत स्काउट्स व गाइड्स छत्तीसगढ़ के राज्य मुख्य आयुक्त डॉ सोमनाथ यादव ने आज जिले के कलेक्टर दीपक सोनी से मुलाकात कर विभिन्न विषयों पर चर्चा किए।


thumb

सुपोषण योजना के तहत बच्चों को दिए जा रहे हैं ’’मिलेट मल्टीग्रेन’’ द...

जिले में कुपोषण और एनीमिया बच्चों और माताओं के स्वास्थ्य में एक बड़ी समस्या रही है और मिलेट्स (मोटे अनाज) एक संपूर्ण पोषक आहार के रूप में कुपोषण और...


thumb

ग्राम पंचायत चितालूर व छिंदनार में उत्साहपूर्वक चलाया गया स्वच्छता ...

14 सितम्बर से 02 अक्टूबर 2024 तक चल रहे ’’स्वच्छता ही सेवा अभियान’’ के तहत आज ग्राम पंचायत चितालूर में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रा.) के तहत ’’स्वच्छता ह...


thumb

विकासखंड गीदम के कन्या छात्रावास व आश्रमों में विधायक ने किया रात्र...

जिला खनिज संस्थान न्यास निधि द्वारा जिले में संचालित 127 विभागीय आश्रम, छात्रावासों के छात्र छात्राओं के लिए रात्रि पोशाक हेतु प्रबंधक, डेनेक्स नवा...