भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट : दूसरे दिन भारतीय टीम 46 रन पर ऑलआउट

Posted On:- 2024-10-17




न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का दबदबा

बेंगलुरु (वीएनएस)। बेंगलुरु में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। भारतीय टीम केवल 46 रनों पर ऑलआउट हो गई, जो भारतीय टेस्ट इतिहास में घरेलू मैदान पर अब तक का सबसे कम स्कोर है। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया, जिससे रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम पूरी तरह धराशायी हो गई।

बारिश के बाद भारत की कमजोर शुरुआत
पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया था, और दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही भारतीय टीम संघर्ष करती नजर आई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने किया, लेकिन यह फैसला गलत साबित हुआ। पहले सत्र में ही भारतीय टीम ने 34 रन पर अपने छह महत्वपूर्ण विकेट खो दिए।

न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का कहर
न्यूजीलैंड के गेंदबाज विलियम ओ राउरकी और मैट हेनरी ने घातक गेंदबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं दिया। राउरकी ने 5 विकेट लिए जबकि हेनरी ने 4 विकेट झटके। भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरी न्यूजीलैंड के आक्रमण के सामने खुलकर सामने आई, और पूरी टीम 46 रनों पर सिमट गई।

भारत का टेस्ट इतिहास में सबसे खराब घरेलू प्रदर्शन
भारत के 46 रनों का स्कोर भारतीय क्रिकेट इतिहास में घरेलू मैदान पर अब तक का सबसे कम स्कोर बन गया है। इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में भारत का सबसे कम स्कोर 36 रन था, जो दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में बना था।

भारतीय बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन
भारत के सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। ऋषभ पंत ने 20 रन बनाए, जबकि यशस्वी जायसवाल ने 13 रन का योगदान दिया। अन्य सभी प्रमुख बल्लेबाज जैसे विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान और रविचंद्रन अश्विन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

खिलाड़ियों के स्कोर:
    यशस्वी जायसवाल: 13 रन
    रोहित शर्मा: 2 रन
    विराट कोहली: 0 रन
    सरफराज खान: 0 रन
    ऋषभ पंत: 20 रन
    केएल राहुल: 0 रन
    रविंद्र जडेजा: 0 रन
    रविचंद्रन अश्विन: 0 रन
    कुलदीप यादव: 2 रन
    जसप्रीत बुमराह: 1 रन
    मोहम्मद सिराज: नाबाद 4 रन

न्यूजीलैंड के लिए बड़ा मौका
भारतीय बल्लेबाजों की इस निराशाजनक पारी ने न्यूजीलैंड को एक बड़ी बढ़त लेने का सुनहरा मौका दिया है। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद, अब वे इस टेस्ट मैच को अपने पक्ष में करने की मजबूत स्थिति में हैं।



Related News
thumb

अखिल ने आईएसएसएफ विश्वकप में कांस्य पदक जीता

अखिल श्योरण ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में चल रही आईएसएसएफ विश्वकप फाइनल 2024 में पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन निशानेबाजी स्पर्धा में क...


thumb

रैंकिंग में जो रूट को हुआ फायदा, 'स्पेशल-20' क्लब में हुई एंट्री

आईसीसी ने खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की है। इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने अब आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के एक स्पेशल 20 क्लब में एंट्री की है।


thumb

लियोनेल मेसी ने तोड़ा क्रिस्टियानो रोनाल्डो का रिकॉर्ड

फुटबॉल जगत में पिछले दो दशकों से अर्जेटीना के लियोनल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बीच प्रतिद्वंद्विता चल रही है।


thumb

उदिता को श्राची राढ़ बंगाल टाइगर्स ने 32 लाख रुपये में खरीदा

हॉकी इंडिया लीग 2024-25 महिला नीलामी के पहले हाफ में मंंगलवार को चारों फ्रैंचाइजी ने 41 भारतीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई।


thumb

नीलामी में भारतीय खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा

महिला हॉकी इंडिया लीग पहली बार आयोजित हो रही है। इसका आयोजन बुधवार को दिल्ली में हुआ।