जयपुर में आरएसएस कार्यकर्ताओं पर चाक़ू से हमला, 8 लोग गंभीर रूप से घायल

Posted On:- 2024-10-18




जयपुर (वीएनएस)। राजस्थान की राजधानी जयपुर के करणी विहार इलाके में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के शरद पूर्णिमा उत्सव के दौरान गुरुवार देर रात एक हिंसक घटना सामने आई है। दशहरा मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में खीर बांटने और जयघोष के समय एक व्यक्ति नसीब चौधरी और उसके बेटे ने आपत्ति जताई, जिसके बाद दोनों ने कार्यक्रम में चाकूबाजी शुरू कर दी। इस हमले में संघ के 7-8 कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के तुरंत बाद पुलिस ने नसीब चौधरी और उसके बेटे को हिरासत में ले लिया। इस घटना के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया, और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए करणी विहार क्षेत्र में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

बीजेपी का आरोप और प्रतिक्रिया
बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक अरुण चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि हमलावर चाकू और अन्य हथियारों से लैस थे, और उन्होंने अचानक से आरएसएस के शरद पूर्णिमा कार्यक्रम में घुसकर हमला किया। उन्होंने घायलों की स्थिति पर चिंता व्यक्त की और बताया कि उनका इलाज जारी है।

सख्त कार्रवाई का आश्वासन
कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर भी अस्पताल पहुंचे और घायल कार्यकर्ताओं का हालचाल लिया। उन्होंने घटना की कड़ी निंदा करते हुए आश्वासन दिया कि हमले में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।



Related News
thumb

बिहार में जहरीली शराब से अब तक 53 की मौत, 10 गिरफ्तार...

बिहार के सारण, सीवान और गोपालगंज जिले में जहरीली शराब पीने से अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें सीवान में 39, सारण में 12 और गोपालगंज में दो ...


thumb

शोपियां में मिला बिहार के युवक का शव, आतंकी हमले की आशंका...

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के वंदना मल्होरा क्षेत्र में शुक्रवार को एक गैर-स्थानीय व्यक्ति का शव मिला।



thumb

दिल्ली में ठंड ने दी दस्तक, कई राज्यों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदल रहा है। दिन में गर्मी और रात सर्द होने लगी हैं।


thumb

एनडीए चीफ़ मिनिस्टर कॉन्क्लेव में शामिल हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्र...

एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की विशेष बैठक, ‘चीफ़ मिनिस्टर कॉन्क्लेव’, आज चंडीगढ़ में आयोजित की गई।