स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास एवं गरिमामायी ढंग से मनाया जायेगा

Posted On:- 2022-07-26




 नारायणपुर  (वीएनएस)।  कलेक्टर  ऋतुराज रघुवंशी की अध्यक्षता में  मंगलवार को अपरान्ह में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के संबंध में बैठक हुई, बैठक कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में हुई। बैठक में कलेक्टर रघुवंशी ने कहा कि राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस को पूरी हर्शोल्लास एवं गरिमामयी ढंग से मनाया जायेगा। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह शासकीय बालक उच्च्तर मध्यमिक विद्यालय नारायणपुर में प्रातः 9 बजे से आयोजित किया जायेगा, अंतिम रिर्हसल 13 अगस्त को होगी। उन्होंने एसडीएम और कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग को प्रभारी अधिकारी बनाया। 

कलेक्टर ने कोरोना के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कोविड 19 के रोकथाम हेतु शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों के तहत मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस मनाया कहा। कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन के लिए बैठक व्यवस्था, मुख्य मंच की सजावट, मैदान की साफ सफाई, आमंत्रण पत्र, विद्युत एवं ध्वनि विस्तार यंत्र की व्यवस्था, पेयजल, गुब्बारों की व्यवस्था, उपचार व्यवस्था, उदघोशणा, पुरस्कार, मुख्य अतिथियों का स्वागत, पण्डाल एवं कुर्सी की व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, सहित अन्य जरूरी कार्यों को समयपूर्व करने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को अलग-अलग दायित्व सौंपे। बैठक में जिला पंचायत सीईओ  देवेश कुमार रुव, अपर कलेक्टर  अभिषेक गुप्ता, एसडीएम  जितेन्द्र कुर्रे, डिप्टी कलेक्टर  रामसिंग सोरी, वैभव कुमार क्षेत्रज्ञ,  प्रदीप वैद्य, सहित उपसंचालक कृषि  बीएस बघेल, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास  संजय चंदेल, सिविल सर्जन डॉ एमके सूर्यवंशी, कार्यपालन अभियंता जल संसााधन अजय चैधरी, के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर  रघुवंशी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह  मुख्य कार्यक्रम में कोरोना वारियर्स, डॉक्टरों, पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्यकर्मियों, स्वच्छताकर्मियों, एनजीओ कार्यकर्ता तथा अन्य विभागों के कर्मचारियों जिनकी ड्यूटी कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम में लगाई गई है उनको सम्मानित किया जायेगा। किसी भी कार्यालय के कर्मचारी उत्कृष्ट कार्य, शासकीय कार्य करते है तो उसे प्रोत्साहित करने के लिये प्रशस्ति पत्र प्रमाण पत्र देने के लिये नामों की सूची तथा राष्ट्रीय  राज्य स्तर पर किसी भी नागरिक, छात्र-छात्राओं को पुरस्कार अथवा मेडल किसी भी विशिष्ट कार्य या खेल कुद में प्राप्त हुआ हो तो उन्हें भी जिला स्तर पर सम्मानित किया जायेगा, संबंधित अधिकारी उक्त कार्य को समय सीमा में पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को अपने कार्यालयों में ध्वजारोहण कर प्रातः 9 बजे तक ध्वजारोहण स्थल पर उपस्थित होने के निर्देश दिए। 




Related News
thumb

केंद्रीय राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर का सरगुजा प्रवास

केंद्रीय राज्य मंत्री, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय सावित्री ठाकुर 27 एवं 28 जुलाई को दो दिवसीय सरगुजा प्रवास पर रहेंगी। प्राप्त दौरा कार्यक्रम के ...



thumb

वार्डाें के नागरिकों की उमड़ी भीड़, समस्याओं का मिल रहा समाधान

नगरीय निकायों में आज से जनसमस्या निवारण पखवाड़ा शिविर का वार्डाें में लगने शुरू हो गए है। शिविर में नागरिक पहुंचकर अपनी समस्याओं को दर्ज करा रहे है ...



thumb

इस्पात नगरी में डेंगू रोकथाम और नियंत्रण के लिए अभियान जारी

मानसून के आगमन के साथ ही शहर में टायफाईड, डेंगू, दस्त और मलेरिया आदि के मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है।


thumb

बासी खादय पदार्थ बेचने वालो पर निगम ने की जुर्माने की कार्यवाही

लगातार बारिश को देखते हुए समस्या निवारण हेतु नगर निगम भिलाई का अमला निरंतर भ्रमण कर रहा है।