पिकअप वैन में करंट दौड़ने से 10 कांवड़ियों की मौत, 16 घायल...

Posted On:- 2022-08-01




कूचबिहार (वीएनएस)। पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में रविवार देर रात जलपेश में स्थित शिव मंदिर जा रहे 10 कांवडियों की मौत हो गई। यात्रियों को ले जा रही एक पिकअप वैन में करंट फैलने के कारण ये हादसा हुआ। इस घटना में 16 अन्य लोग भी घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार घायल यात्रियों को स्‍थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां 16 लोगों को इलाज के लिए जलपाईगुड़ी अस्पताल रेफर कर दिया गया।

शार्ट सर्किट से हुआ हादसा
शार्ट सर्किट के कारण करंट फैल गया और पिकअप वैन में सवार कांवड़िए इसकी चपेट में आ गए। जिसमें से 10 की मौत हो गई जबकि 16 को अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे के बाद से पिकअप वैन चालक फरार बताया जा रहा है। हादसे के समय वैन में 30 लोग सवार थे।

पुलिस का कहना है कि हादसा डीजे सिस्‍टम के जेनरेटर वायरिंग में शार्ट सर्किट के कारण हुआ और पूरे वाहन में करंट फैल गया। दुर्घटना के सही कारणों का पता लगाने के लिए चालक की तलाश की जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, माताभंगा, अमित वर्मा ने बताया कि रविवार रात करीब 12 बजे मेखलीगंज थाना क्षेत्र के धरला पुल पर घटना हुई, जहां जलपेश जा रहे यात्रियों को ले जा रही एक पिकअप वैन में करंट फैल गया। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह जनरेटर (डीजे सिस्टम) की वायरिंग के कारण हो सकता है जो वाहन के पिछले हिस्से में लगाया गया था।

मामले की जांच जारी
सभी यात्री शीतलकुची थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं और उनके परिजनों को इस दुखद घटना की सूचना दे दी गयी है। “वाहन को जब्त कर लिया गया है लेकिन चालक भाग गया है। मौके पर वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। पुलिस राहत और किसी भी आवश्यक सहायता के लिए समन्वय कर रही है।”मामले में आगे की जांच की जा रही है।



Related News
thumb

पीएम मोदी ने तीसरे कार्यकाल में तीन गुणा काम करने का किया वादा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को 18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू होने से पहले कहा कि उनकी सरकार तीसरे कार्यकाल में सबको साथ लेकर चलते हुए तीन ...


thumb

मेरठ कोर्ट ने अनवर-अरुणपति को भेजा जेल, रिमांड पर सुनवाई 1 जुलाई को

रायपुर के कारोबारी अनवर ढेबर तथा आबकारी विभाग के पूर्व विशेष सचिव अरुणपति त्रिपाठी को मेरठ की अदालत ने न्यायिक हिरासत में मेरठ जेल भेज दिया है। दो...




thumb

तीन लाख में मासूम का सौदा

राजधानी दिल्ली में बच्चा चोरी की एक वारदात सामने आई। जिसमें फूटपाथ से एक साल का बच्चा अगवा हो गया। जिसे अब दिल्ली पुलिस ने उसकी मां से मिलवा दिया है।