उपमुख्यमंत्री ने हमर क्लीनिक और ओपन जिम का लोकार्पण किया

Posted On:- 2023-09-19




रायुपर (वीएनएस)। उपमुख्यमंत्री सिंहदेव ने मंगलवार को सरगुजा जिले के अम्बिकापुर निगम क्षेत्र के नमनाकलां वार्ड में हमर क्लीनिक का लोकार्पण किया। उन्होेंने इस मौके पर पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर के उद्यान में ओपन जिम का भी लोकार्पण किया।  

लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि खुले क्षेत्र में हरियाली का विकास होते देख प्रसन्नता हो रही है। इस उद्यान को इस प्रकार से विकसित किया गया है, ताकि लोग इस उद्यान को देख इसी प्रकार के नए उद्यान के निर्माण के लिये प्रेरित हो सके। सिंहदेव ने नगरवासियों से कहा कि उद्यान के विकास के लिए हर संभव मदद की जाएगी।  

गौरतलब है कि हमर क्लीनिक के विस्तारित भवन के एक हिस्से में होम्योपैथी और एक हिस्से में एलोपैथिक पद्धति से इलाज होगा। इस क्लीनिक में दोनों पद्धतियों से इलाज के लिए चिकित्सक सहित 8 स्टॉफ की नियुक्ति हुई है। ऐलोपैथिक पद्वति से इलाज प्राप्त करने वाले मरीजों के लिए 40 प्रकार की जांच इस क्लीनिक में होगी। साथ ही 100 से अधिक प्रकार की दवाइयां भी मुफ्त दी जाएगी।
 
इस दौरान औषधीय पादप बोर्ड के अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक सहित स्थानीय जनप्रतिनिधी और पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्राचार्य तथा नगरवासी उपस्थित थे।



Related News
thumb

केंद्रीय राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर का सरगुजा प्रवास

केंद्रीय राज्य मंत्री, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय सावित्री ठाकुर 27 एवं 28 जुलाई को दो दिवसीय सरगुजा प्रवास पर रहेंगी। प्राप्त दौरा कार्यक्रम के ...



thumb

वार्डाें के नागरिकों की उमड़ी भीड़, समस्याओं का मिल रहा समाधान

नगरीय निकायों में आज से जनसमस्या निवारण पखवाड़ा शिविर का वार्डाें में लगने शुरू हो गए है। शिविर में नागरिक पहुंचकर अपनी समस्याओं को दर्ज करा रहे है ...



thumb

इस्पात नगरी में डेंगू रोकथाम और नियंत्रण के लिए अभियान जारी

मानसून के आगमन के साथ ही शहर में टायफाईड, डेंगू, दस्त और मलेरिया आदि के मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है।


thumb

बासी खादय पदार्थ बेचने वालो पर निगम ने की जुर्माने की कार्यवाही

लगातार बारिश को देखते हुए समस्या निवारण हेतु नगर निगम भिलाई का अमला निरंतर भ्रमण कर रहा है।