अहाता नीलामी से 13 लाख रूपये का राजस्व प्राप्त हुआ

Posted On:- 2024-07-10




तीन स्थानों पर चलेगा अहाता

बलरामपुर (वीएनएस)। राज्य के सभी अंग्रेजी शराब दुकानों के अहाते के लिए निविदा निकाली गई थी जिसमें बलरामपुर रामानुजगंज जिले के तीन अंग्रेजी शराब दुकानों 13 लाख 80 हजार रुपए की राजस्व की प्राप्ति हुई। सबसे ऊंची बोली राजपुर अंग्रेजी शराब की दुकान की लगी तो वही सबसे कम बोली छत्तीसगढ़ के सीमा पर स्थित अंग्रेजी शराब दुकान रामानुजगंज के लिए लगी।

गौरतलब की छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा के द्वारा शराब की बिक्री के साथ-साथ अंग्रेजी शराब दुकान के आसपास आहा तो के लिए टेंडर निकाला गया था। यह टेंडर पूरे प्रदेश में एक साथ निकाला गया। अलग-अलग अंग्रेजी शराब दुकान के लिए अलग-अलग बोली लगी। बलरामपुर रामानुजगंज जिले के अंग्रेजी शराब दुकान राजपुर, बलरामपुर, रामानुजगंज वाड्रफनगर, कुसमी के लिए प्रदेश स्तर में तीन बार टेंडर निकाला गया। तब जाकर तीन अंग्रेजी शराब दुकान राजपुर,कुसमी एवं रामानुजगंज के लिए बोली लग सकी वही तीन बार टेंडर निकालने के बाद भी बलरामपुर एवं वाड्रफनगर के लिए बोली नहीं लग सकी। जिला आबकारी अधिकारी एम.के. सूर्यवंशी ने बताया कि राजपुर एवं कुसमी में अहाता निर्माण पूरा हो गया है वहीं रामानुजगंज में अहाता निर्माण हो रहा है जो जल्द पूरा हो जाएगा।

सबसे कम रामानुजगंज जिले में लगी बोली
बलरामपुर रामानुजगंज जिले के पांच अंग्रेजी शराब दुकान ऑन के नजदीक आता निर्माण के लिए पांच बार राज्य स्तर में टेंडर निकाला गया परंतु तीन अंग्रेजी शराब दुकानों के के नजदीक अहाता के लिए बोली लग सकी। सबसे अधिक राजपुर के लिए 7 लाख रुपए की बोली लगी वही सबसे कम रामानुजगंज के लिए 2 लाख 30 हजार की बोली लगी वही उसमें के लिए 4 लाख 50 हजार रुपए की बोली लगी।

बंद हो जाएंगी आसपास की चखना की दुकानें
अहाता चलाने के लिए 1 वर्ष का लाइसेंस दिया जाएगा। वहीं अंग्रेजी शराब दुकान के आसपास एक निश्चित दूरी मे खुले सभी चखना सेंटर को बंद कर दिया जाएगा।

बैठने और खाने की होगी व्यवस्था
अहाता का संचालन जहां-जहां पर होगा वहां पर खाने पीने की पूरी व्यवस्था अहाता संचालक के द्वारा की जाएगी वही शुद्ध पानी हवा साफ सफाई का भी ध्यान आता संचालक को रखना होगा।



Related News
thumb

DMF घोटाला: माया वॉरियर के बाद ईडी ने रानू साहू को भी गिरफ्तार किया...

प्रवर्तन निदेशालय की रायपुर टीम ने डीएमएफ घोटाले में निलंबित आईएएस ऑफिसर रानू साहू को गिरफ्तार किया है।


thumb

साधना करने के दौरान 2 सगे भाईयों की मौत,2 बेहोश

सक्ति से हैरान करने वाला मामला सामने आया है, आरोप है कि यहां साधना करने के दौरान दो सगे भाईयों की मौत हो गई


thumb

सड़क दुर्घटना में हाॅस्टल अधीक्षक की मौत

जिले में गुरुवार की रात तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलट गयी। बताया जा रहा है कार छात्रावास अधीक्षक चला रहे थे।


thumb

मैथिली ठाकुर के भजनों पर झूमे श्रोता : भक्तिमय हुआ कुरुद

शरद पूर्णिमा की पावन अवसर पर अजय एजुकेशन एंड हेल्थ फाउंडेशन के बैनर तले प्रधानमंत्री मोदी के हाथों सम्मानित


thumb

हथियारबंद नक्सलियों ने किया शक्ति प्रदर्शन

धुर नक्सल प्रभावित इलाके बीजापुर जिले से नक्सलियों ने 20 वें स्थापना वर्षगांठ मनाने का वीडियो जारी किया है।


thumb

दामाखेड़ा में निकाली गई भव्य शोभायात्रा

दामाखेड़ा में हुजूर प्रकाशमुनि नाम साहब के प्रकट उत्सव के अवसर पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में हजारों की संख्या में भक्त शामिल हुए।