26 को रिलीज होगी छत्तीसगढ़ी फिल्म 'मोर बाई हाई-फाई'

Posted On:- 2024-07-25




रायपुर (वीएनएस)। 26 जुलाई को छत्तीसगढ़ी फिल्म "मोर बाई हाई-फाई" का बहुप्रतीक्षित रिलीज होने जा रहा है। यह फिल्म रायपुर के प्रभात टाकीज़ समेत 25 स्थानों पर प्रदर्शित की जाएगी। "मोर बाई हाई-फाई" एक मनोरंजक फिल्म है जो कॉमेडी और रोमांस से भरपूर है और पूरी तरह से पारिवारिक ताने-बाने पर आधारित एक शुद्ध मनोरंजक कहानी प्रस्तुत करती है।

छत्तीसगढ़ी फिल्मों की यह विशेषता है कि वे साफ-सुथरी होती हैं, जिन्हें महिला दर्शक अपने पूरे परिवार के साथ देख सकती हैं। इस फिल्म में भी हर वर्ग के लिए मनोरंजन के साथ ही संदेश भी है। इसमें गाने भी बहुत कर्णप्रिय हैं, जो हीरो और निर्माता प्रकाश अवस्थी ने खुद लिखे और संगीत भी दिया है। सृष्टि देवांगन ने उत्कृष्ट काम किया है और बाकी कलाकारों ने भी अपने चरित्र को जीवंत किया है।

कहानी की झलक
"मोर बाई हाई-फाई" एक औरत के संघर्ष की कहानी को दर्शाती है, जो घर, परिवार और समाज से लड़ते हुए अपनी मंजिल को प्राप्त करती है। इसमें अभिमान और स्वाभिमान के बीच की लड़ाई को दिखाया गया है, जिसमें सत्य की जीत होती है। फिल्म में कॉमेडी, एक्शन, गीत-संगीत सहित एक पूर्ण मनोरंजक मसाला परोसा गया है, जिसका आनंद सिनेमा हॉल में सपरिवार उठाया जा सकता है।

फिल्म की शूटिंग और प्रदर्शनी
फिल्म की शूटिंग रायपुर शहर, नया रायपुर, ग्राम रवेली, ग्राम रूही, बागबाहरा, खल्लारी सहित छत्तीसगढ़ के विभिन्न स्थानों पर की गई है। "मोर बाई हाई-फाई" के गाने और ट्रेलर क्रिएटिव विजन के यूट्यूब चैनल पर प्रदर्शित किए गए हैं और रायपुर प्रभात टाकीज़, अप्सरा टाकीज़ दुर्ग सहित छत्तीसगढ़ के विभिन्न स्थानों पर फिल्म प्रदर्शित की जा रही है।

फिल्म का प्रीमियर
फिल्म का प्रीमियर 25 जुलाई की रात 8 बजे रखा गया है, जिसमें फिल्म के कलाकार और निर्देशक भी उपस्थित रहेंगे। निर्देशक नितेश लहरी ने बताया कि एक दिन पूर्व प्रीमियर होने से रिलीज के दिन दर्शकों को फिल्म का आनंद उठाने में दिक्कत नहीं होगी।

प्रमुख कलाकार और टीम

फिल्म के नायक प्रकाश अवस्थी हैं, जो इसके निर्माता भी हैं और गीत-संगीत में भी उनका योगदान है। अन्य प्रमुख कलाकारों में सृष्टि देवांगन, दीपाली पांडेय, योगेश अग्रवाल, अनुपम वर्मा, विजय मिश्रा और अन्य शामिल हैं। फिल्म के पटकथा-संवाद, संपादन और निर्देशन का जिम्मा नितेश लहरी ने उठाया है। इनके अलावा प्रमुख कलाकार :- प्रकाश अवस्थी,सृष्टि देवांगन,दीपाली पांडेय,योगेश अग्रवाल,राजू पांडेय,नैनी तिवारी,अनुपम वर्मा,प्रमिला रात्रे,आईशा फातिमा,लकी रघूवंशी,विजय मिश्रा,क्रांति दीक्षित,लता राही,वर्षा बर्मन,धनश्याम वर्मा,देवेंद्र पांडेय,अमरजीत सिंग संधू,सतीश अवस्थी,गज्जू मिश्रा,संतोष राठौर,आनंद साहू,दीपक बंजारे,लवकुमार महानंद,नोखु सिंगौर,मिलन सिंगौर,कुसुम प्रजापति आदि हैं। फि़ल्म में  गीत-संगीत प्रकाश अवस्थी,परशुराम यादव,कृष.के.रामटेके, स्वर सुनील सोनी,कुमार गब्बर,अनुपमा मिश्रा, रूपसज्जा मानस ओडिसा व देवा यादव, केशसज्जा निधि माथुर, पिंकी साहू,अंजुलता साहू, छायांकन  दिनेश ठक्कर,संजू तांडी, नृत्य संजू तांडी, एक्शन – आनंद साहू, प्रोडक्शन कंट्रोलर दीपक बंजारे, कास्ट्यूम लवकुमार महानंद, बी.जी.एम. सोमदत्त पांडा, सहायक निर्देशक मनोज
धीवर, सह निर्मात्री मधुलिका मंगरुलकर, परिकल्पना व निर्माता प्रकाश अवस्थी।

"मोर बाई हाई-फाई" एक ऐसी फिल्म है जो छत्तीसगढ़ की बोली-भाषा, परिधान और पारंपरिक संस्कृति को दिखाने के साथ ही युवा वर्ग की आधुनिक जीवनशैली को भी प्रस्तुत करती है। इस फिल्म से दर्शकों को भरपूर मनोरंजन और एक महत्वपूर्ण संदेश मिलने की उम्मीद है।



Related News
thumb

लक्ष्य खुराना, साहिल उप्पल और बृंदा दहल ने साझा की गणेश चतुर्थी से ...

गणेश चतुर्थी का त्योहार ढेर सारी ख़ुशी, भक्ति और नई शुरुआत का प्रतीक माना जाता है, जिसे पूरे भारत में बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस खास मौके...


thumb

उर्फी के बाद अब अनन्या को फॉलो करने की बारी

हम सब जानते भी हैं और मानते भी हैं कि हम एक महान देश के नागरिक हैं। और, इस देश में दो देशों के लोग रहते हैं,


thumb

थलापति विजय की फिल्म ने मचाया तहलका

साउथ सुपरस्टार थलापति विजय की फिल्म 'द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम' 5 सितंबर, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है।


thumb

एसएएफएफ में होगा बोमन ईरानी की फिल्म 'द मेहता बॉयज' का प्रीमियर

प्रसिद्ध अभिनेता बोमन ईरानी की निर्देशन में बनी पहली फिल्म 'द मेहता बॉयज' का विश्व प्रीमियर 15वें वार्षिक शिकागो साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल (सीएसएए...



thumb

राजकुमार राव ने अपकमिंग फिल्म के नाम का किया ऐलान

राजकुमार राव इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'स्त्री 2' की सफलता का जश्न मना रहे हैं। स्त्री 2 की बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता ने सभी को हैरानी में...