रोजगार सृजन में तालमेल बनाने के लिए कोर ग्रुप का गठन होगा

Posted On:- 2024-07-27




नई दिल्ली (वीएनएस )। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री डा मनसुख मांडविया ने रोजगार सृजन पर सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के बीच तालमेल पर जोर देते हुए कहा है कि इसके लिए एक कोर समूह का गठन किया जाएगा।

डॉ. मांडविया शुक्रवार को यहां रोजगार आंकड़ों पर अंतर-मंत्रालयी गोलमेज सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए कहा कि विभिन्न रोजगार डेटा स्रोतों के बीच संबंध बनाने, उन्हें स्वीकार करने और एकीकृत करने की आवश्यकता है ताकि एक ऐसी प्रणाली विकसित की जा सके जो देश में रोजगार सृजन की समग्र परिदृश्य सामने आ सके।

उन्होंने कहा कि इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए‌ विभिन्न मंत्रालयों और विभागों और उद्योग को शामिल करते हुए एक कोर ग्रुप बनाने की आवश्यकता है जो तालमेल बनाने और वर्तमान में अलग-अलग क्षेत्रों में मौजूद प्रयासों को एकीकृत करने के लिए नियमित रूप से बैठकें करेगा।



Related News
thumb

जयपुर में आरएसएस कार्यकर्ताओं पर चाक़ू से हमला, 8 लोग गंभीर रूप से घायल

राजस्थान की राजधानी जयपुर के करणी विहार इलाके में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के शरद पूर्णिमा उत्सव के दौरान गुरुवार देर रात एक हिंसक घटना साम...



thumb

दिल्ली में ठंड ने दी दस्तक, कई राज्यों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदल रहा है। दिन में गर्मी और रात सर्द होने लगी हैं।


thumb

एनडीए चीफ़ मिनिस्टर कॉन्क्लेव में शामिल हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्र...

एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की विशेष बैठक, ‘चीफ़ मिनिस्टर कॉन्क्लेव’, आज चंडीगढ़ में आयोजित की गई।