6 किलो गांजा के साथ अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

Posted On:- 2024-09-14




रायपुर (वीएनएस)। ऑपरेशन निजात के तहत रायपुर पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए 6 किलो 480 ग्राम गांजा तस्करी के आरोप में मध्यप्रदेश के चित्रकूट निवासी समीर को गिरफ्तार किया है। आरोपी को थाना गंज क्षेत्रांतर्गत फाफाडीह चौक स्थित एक्सप्रेस-वे के पास पकड़ा गया। पुलिस के अनुसार, आरोपी समीर ओडिशा के खरियार रोड से गांजा लाया था और उसे बेचने की फिराक में था। आरोपी के खिलाफ गंज थाना में अपराध क्रमांक 330/24, धारा 20बी नारकोटिक एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि फाफाडीह चौक के पास एक संदिग्ध व्यक्ति गांजा लेकर कहीं जाने की योजना बना रहा है। इस पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, जिनमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले, संदीप मित्तल, और नगर पुलिस अधीक्षक योगेश साहू शामिल थे, ने टीम को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एण्टी क्राइम एंड साइबर यूनिट और थाना गंज पुलिस की संयुक्त टीम ने आरोपी को चिन्हित कर पकड़ा। तलाशी में उसके बैग से गांजा बरामद हुआ।

निजात अभियान के तहत विशेष कार्रवाई:
रायपुर पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष कुमार सिंह के दिशा-निर्देश में चल रहे "निजात अभियान" के तहत नशे के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई की गई है। टीम ने आरोपी के फॉरवर्ड और बैकवर्ड लिंकेजेस की जांच शुरू कर दी है, ताकि इस तस्करी के नेटवर्क का पर्दाफाश किया जा सके।

गिरफ्तार आरोपी
समीर पिता जुम्मन उम्र 20 साल निवासी 47/551 काशीराम आवास लोढ़पारा जिला चित्रकूट मध्यप्रदेश।

गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ जारी है, और पुलिस को उम्मीद है कि इस मामले से जुड़े अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी जल्द हो सकती है।



Related News
thumb

ग्राम बारवी में लगा जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर, 125 आवेदन हु...

कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर के निर्देशानुसार जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन आज भानुप्रतापपुर विकासखण्ड की ग्राम पंचायत बारवी म...


thumb

महाविद्यालय पटना में लर्निंग लाइसेंस कैंप, सड़क सुरक्षा पर चलाया गया...

पंडित ज्वाला प्रसाद उपाध्याय शासकीय महाविद्यालय में आज परिवहन विभाग द्वारा लर्निंग लाइसेंस कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में कॉलेज के 27 विद्यार...


thumb

प्रधानमंत्री मोदी के जीवन पर आधारित छायाचित्र प्रदर्शनी, कलेक्टर और...

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर जिला कलेक्ट्रेट परिसर में ''विकसित भारत'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संकल्पना थीम पर आधार...


thumb

राष्ट्रीय पोषण माह : माताओं और बच्चों के स्वास्थ्य व पोषण संबंधी चल...

महिला व बाल विकास विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार 12 सितंबर 2024 से 23 सितम्बर 2024 तक राष्ट्रीय पोषण माह मनाया जा रहा है।


thumb

एएम, एनएस इंडिया ज्ञानज्योती किरंदुल के मेडिकल छात्र को प्रदान किया...

जिला प्रशासन की और से सीएसआर मद के तहत आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया किरंदुल में मुख्य रूप से दूरदराज के आदिवासी स्थानों में शिक्षा को बढ़ावा...


thumb

राष्ट्रीय पोषण माह : कुआकोंडा में छात्राओं को दी गई स्वास्थ्य व पोष...

महिला व बाल विकास विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार पोषण अभियान अंतर्गत राष्ट्रीय पोषण माह 2024 का जिले में 01 सितम्बर 2024 से प्रारंभ हो गया है।