धान खरीदी केन्द्रों में सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करें : कलेक्टर

Posted On:- 2024-10-17




कोण्डागांव (वीएनएस)। कलेक्टर कुणाल दुदावत ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में धान खरीदी के लिए तैयारियों के संबंध में खाद्य, कृषि एवं सहकारिता विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। कलेक्टर ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि कुछ ही दिनों में खरीफ विपणन वर्ष 2024-25 के लिए धान खरीदी शुरू हो जाएगी। इस दौरान जिले के धान खरीदी केन्द्रों में किसी भी प्रकार की अव्यवस्था की स्थिति न हो और किसानों की सुविधा का ध्यान रखें। उन्होंने इसके लिए अभी से तैयारी शुरू करते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने बैठक में सभी एसडीएम को धान खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण कर सभी केन्द्र धान खरीदी के लिए उपयुक्त है कि नहीं, इस संबंध में जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि धान खरीदी केन्द्रों में धान को रखने की व्यवस्था ऐसी होनी चाहिए, जिससे उसका उठाव समय पर हो सके। साथ ही उन्होंने वन अधिकार पट्टा वाले किसानों का भी पंजीयन कराने के निर्देश दिए।  कलेक्टर ने सभी केंद्रों में बारदाने की पर्याप्त उपलब्धता के के लिए पीडीएस बारदानों का संग्रहण शीघ्र पूर्ण कराने के भी निर्देश सभी एसडीएम को दिए। साथ ही उन्होंने बफर लिमिट के आंकलन में विशेष ध्यान रखने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर एडीएम चित्रकांत चार्ली ठाकुर सहित सभी एसडीएम और संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।




Related News
thumb

राज्य सरकार ने सेवानिवृत्त आईएएस को दिया कैबिनेट मंत्री का दर्जा

राज्य सरकार ने राज्‍य के एक सेवानिवृत्‍त आईएएस अफसर को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया है। इस संबंध में सामान्‍य प्रशासन विभाग से आदेश जारी कर दिया गय...


thumb

कस्टम मिलिंग चावल जमा में विलंब करने पर 3 मिलर्स पर कार्रवाई, 2750 ...

शासन के निर्देशानुसार खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 में कस्टम मिलिंग अंतर्गत चावल जमा करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है।


thumb

मुख्यमंत्री 18 अक्टूबर को ‘क्षेत्रीय उद्यमी सम्मेलन-2024‘ में होंगे...

मुख्यमंत्री साय 18 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे भिलाई के खुर्सीपार स्थित अग्रसेन भवन में आयोजित ‘क्षेत्रीय उद्यमी सम्मेलन-2024‘ में शामिल होंगे।


thumb

शासन के एक स्टेशन एक उत्पाद योजना से स्वसहायता समूह के महिलाओं की ब...

जिले के रेल्वे स्टेशन में स्थापित शासन के एक स्टेशन एक उत्पाद योजना से स्वसहायता समूह की महिलाओं की जिंदगी बदल रही है। स्थानीय स्तर पर महिलाओं के ह...


thumb

जल जीवन मिशन : ग्राम चाबुकनाला में घर-घर पंहुचा नल जल कनेक्शन

शासन की जल जीवन मिशन योजना से जिले के ग्रामीण क्षेत्रों तक नल के माध्यम से घर-घर तक शुद्ध जल पहुंचाया जा रहा है


thumb

आईजी, कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने कमला कालेज में बनाये गए साईबर लेन ...

जिले में 5 अक्टूबर से 19 अक्टूबर 2024 तक साइबर जागरूकता पखवाड़ा नवा बिहान चलाया जा रहा है।