बहामास द्वीप में 60 लोगों को लेकर जा रही नाव पलटी, 17 हैतियन शरणार्थियों की मौत

Posted On:- 2022-07-25




नासाउ (वीएनएस)। बहामास के तट पर एक संदिग्ध मानव तस्करी अभियान के दौरान दर्जनों हैतियन शरणार्थियों को ले जा रही एक नाव के पलट गई, जिससे 17 लोगों की मौत हो गई है। बहामास के प्रधानमंत्री फिलिप डेविस ने एक बयान में कहा, बचाव टीम ने नाव दुर्घटना, जो रविवार को सुबह 1 बजे के बाद न्यू प्रोविंडेंस से सात मील दूर हुई थी, की जानकारी मिलने के बाद 15 महिलाओं, एक पुरुष और एक बच्चे के शव को बरामद किया।

डेविस ने आगे कहा कि 25 लोगों के शव बरामद कर लिया गया है। निगरानी के लिए उन्हें स्वास्थ्य अधिकारियों को सौंपा गया है। लेकिन फिर भी, कुछ लोगों को लापता माना गया है। आपरेशन अभी भी चल रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा, प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि एक जुड़वां इंजन वाली स्पीड बोट लगभग 60 लोगों के साथ वेस्ट बे स्ट्रीट से लगभग 1 बजे डाकिंग सुविधा से निकली थी। ऐसा माना जाता है कि उनका अंतिम गंतव्य मियामी, फ्लोरिडा था। उन्होंने कहा, मैं इस त्रासदी में अपनी जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति अपनी सरकार और बहामास के लोगों की संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं।



Related News


thumb

इजरायली हमले में तबाह होने के बाद फिर से खड़ा होने लगा हमास

इजरायल के हमले में पूरी तरह से तबाह हो जाने के बावजूद हमास के आतंकियों ने घुटने नहीं टेके हैं, बल्कि खुद को नए सिरे से खड़ा करना शुरू कर दिया है।


thumb

दक्षिण चीन सागर में फिलीपींस और चीन में युद्ध की आशंका

दक्षिण चीन सागर में चीन की दादागिरी से फिलीपींस अब तंग आ चुका है। एक दिन पहले दोनों देशों के नौसैनिकों में दक्षिण चीन सागर में तेज भिड़ंत हुई है।