सुपर-8 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी साउथ अफ्रीका

Posted On:- 2024-06-11




टी20 वर्ल्ड कप 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 21वां मैच साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीमों के बीच खेला गया। दोनों टीमें न्यूयॉर्क के नासाउ क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने थीं। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने बांग्लादेश को हराकर सुपर-8 में अपनी जगह पक्की की। बता दें, साउथ अफ्रीका की टीम इस बार सुपर-8 मं पहुंचने वाली पहली टीम बनी है। ये मैच काफी लो स्कोरिंग रहा, जहां साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और टीम को जीत तक पहुंचाया। 

साउथ अफ्रीका की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन तंजीम हसन साकिब की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को छह विकेट पर 113 रन के स्कोर पर रोक दिया। अफ्रीका की तरफ से हेनरिक क्लासेन ने 44 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों से 46 रन की पारी खेली। इसके अलावा डेविड मिलर ने 29 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच पांचवें विकेट के लिए उस समय 79 रन की साझेदारी की जब टीम 23 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। बांग्लादेश की ओर से तंजीम हसन साकिब ने 18 रन देकर तीन जबकि तास्किन अहमद ने 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए। मुस्ताफिजुर रहमान ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 18 रन दिए लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। 




Related News
thumb

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट : दूसरे दिन भारतीय टीम 46 रन पर ऑलआउट

बेंगलुरु में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा।


thumb

अखिल ने आईएसएसएफ विश्वकप में कांस्य पदक जीता

अखिल श्योरण ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में चल रही आईएसएसएफ विश्वकप फाइनल 2024 में पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन निशानेबाजी स्पर्धा में क...


thumb

रैंकिंग में जो रूट को हुआ फायदा, 'स्पेशल-20' क्लब में हुई एंट्री

आईसीसी ने खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की है। इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने अब आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के एक स्पेशल 20 क्लब में एंट्री की है।


thumb

लियोनेल मेसी ने तोड़ा क्रिस्टियानो रोनाल्डो का रिकॉर्ड

फुटबॉल जगत में पिछले दो दशकों से अर्जेटीना के लियोनल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बीच प्रतिद्वंद्विता चल रही है।


thumb

उदिता को श्राची राढ़ बंगाल टाइगर्स ने 32 लाख रुपये में खरीदा

हॉकी इंडिया लीग 2024-25 महिला नीलामी के पहले हाफ में मंंगलवार को चारों फ्रैंचाइजी ने 41 भारतीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई।


thumb

नीलामी में भारतीय खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा

महिला हॉकी इंडिया लीग पहली बार आयोजित हो रही है। इसका आयोजन बुधवार को दिल्ली में हुआ।