शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत

Posted On:- 2024-08-27




सेंसेक्स 82 हजार के करीब पहुंचा

शेयर बाजार में तेजी का सिलसिला जारी है। लगातार नौंवे दिन आज स्टॉक मार्केट हरे निशान में खुला है। शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 117 अंक चढ़कर 81,815.23 अंक पर पहुंच गया है। इस तरह सेंसेक्स 82 हजार के करीब पहुंच गया है। वहीं, एनएसई 28.55 अंकों की तेजी के साथ 25,039.15 अंक पर पहुंच गया है। शेयरों पर नजर डालें तो HCLTECH, HINDALCO, NTPC, ONGC और BAJAJFINSV में तेजी देखने को मिल रही है। 

आपको बता दें कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व की तरफ से ब्याज दरों में कटौती का सिलसिला जल्द शुरू करने के ऐलान से अमेरिका सहित भारतीय बाजार में सोमवार को जबरदस्त तेजी देखने को मिली। सेंसेक्स 612 अंक उछलकर , जबकि निफ्टी 25,000 अंक के ऊपर बंद हुआ। मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, विदेशी निवेशकों की ओर से खरीदारी लौटने, एचडीएफसी बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसे प्रमुख शेयरों में खरीदारी से भी बाजार में तेजी आई।



Related News



thumb

सोने की कीमतों में भारी उतार-चढ़ाव की उम्मीदे

कॉमेक्स गोल्ड (दिसंबर) ने अगस्त में 4% से अधिक की बढ़त हासिल की, जिसने महीने के दौरान चार बार नए सर्वकालिक all time उच्च स्तर को छुआ।


thumb

शेयर बाजार में भारी गिरावट: सेंसेक्स 1,017 अंक टूटा, निफ्टी 292 अंक...

भारतीय शेयर बाजार में शुक्रवार को हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन बड़ी गिरावट दर्ज की गई। वैश्विक बाजारों में कमजोरी और अमेरिकी रोजगार आंकड़ों की उम्मी...