संगीत-गीत क्षेत्र में भी कैरियर की अपार संभावनाएं : डॉ. एकता लंगेह

Posted On:- 2024-07-24




कलेक्टर की धर्मपत्नी ने बाल गृह के बच्चों के साथ मनाया जन्म दिवस

कोरिया (वीएनएस)। समाजसेवी एवं कलेक्टर कोरिया की धर्मपत्नी श्रीमती डॉक्टर एकता लंगेह ने अपना जन्म दिवस बाल गृह के बच्चों के बीच केक काटकर बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस अवसर पर बच्चों ने स्वागत गीत गाकर उनका अभिनंदन किया।

डॉ. लंगेह ने अपने पिछले दौरे के दौरान बच्चों की मांग पर कैसियो और तबला वाद्य यंत्र वितरित किए, जिससे बच्चे बेहद खुश हुए। अपने उद्बोधन में उन्होंने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा, ‘अब आपके पास म्यूजिक सिस्टम आ गया है। आप सभी लगन से संगीत सीखें और इसमें पारंगत होकर अपना करियर बनाएं।‘ उन्होंने संगीत शिक्षकों से भी बच्चों पर विशेष ध्यान देने का आग्रह किया। बालमन ही एक ऐसे उम्र है जहां पढ़ाई के अलावा रूचि के अनुसार खेल, कला, संस्कृति को अपनाकर एक बेहतर जीवन बनाया जा सकता है।  उन्होंने कहा कि बाल गृह के बच्चे बेहद प्रतिभाशाली है, जिले के साथ-साथ राज्य स्तरीय खेलकूद और अन्य प्रतियोगिताओं में अग्रणी हैं, जो उनकी प्रतिभा और मेहनत का प्रमाण है।

डॉ. लंगेह ने सभी बच्चों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं और उनके साथ समय बिताकर उनकी समस्याओं और आवश्यकताओं को समझने का प्रयास किया।

इस अवसर पर समाज कल्याण विभाग की श्रीमती वित्तवाला श्रीवास्तव, बाल गृह के अधीक्षक चंद्रेश सिंह सिसोदिया, बाल कल्याण अधिकारी सुनील शर्मा, काउंसलर अक्षय सोनी, मेडिकल स्टाफ आरती जयसवाल सहित बड़ी संख्या में अधिकारी -कर्मचारी उपस्थित थे।



Related News
thumb

ठेकेदार ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में बड़े अधिकारियों का जिक्र

रायपुर में कंस्ट्रक्शन ठेकेदार प्रतीक सैमुअल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची खम्हारडीह पुलिस ने शव को बरामद किया और घटनास्थल से एक स...


thumb

राजधानी में पकड़ाया 10 करोड़ का सोना, जांच में जुटी पुलिस

रायपुर में शुक्रवार को 10 करोड़ का सोना पकड़ा गया है। भाठागांव स्थित अंतर्राज्यीय बस स्टैंड में पुलिस को सोना मिला है। सोना जगदलपुर से रायपुर लाया ...


thumb

आधारभूत सुविधाओं का तेजी से हो रहा विकास: टंक राम वर्मा

विष्णु के सुशासन में राज्य में विकास की बयार बह रही है। ऐसा कोई क्षेत्र नही जहाँ पर आमजनों की सुविधाओं को ध्यान में रखकर कार्य न किया जा रहा हो।


thumb

BJP का पोस्टर वॉर : 'प्रदेश म अब नई चलय कांग्रेसी गुंडा मन के राज'

छत्तीसगढ़ भाजपा ने सोशल मीडिया पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए एक कार्टून पोस्टर जारी किया है।


thumb

DMF घोटाला: माया वॉरियर के बाद ईडी ने रानू साहू को भी गिरफ्तार किया...

प्रवर्तन निदेशालय की रायपुर टीम ने डीएमएफ घोटाले में निलंबित आईएएस ऑफिसर रानू साहू को गिरफ्तार किया है।


thumb

साधना करने के दौरान 2 सगे भाईयों की मौत,2 बेहोश

सक्ति से हैरान करने वाला मामला सामने आया है, आरोप है कि यहां साधना करने के दौरान दो सगे भाईयों की मौत हो गई